ताज़ा खबर
 

राम मंदिर: रामदेव ने नरेंद्र मोदी को श्रेय देते हुए कहा श्रद्धेय, बीजेपी सांसद ने कहा था- इसमें नहीं पीएम का कोई रोल

बाबा रामदेव ने कहा कि "हमें सौभाग्य मिला है कि हमारी आंखों के सामने हमें राम मंदिर शिलान्यास में जाने का मौका मिला है। जिसकी प्रतिक्षा हम लगभग 500 वर्षों से कर रहे थे।

ramdev narendra modi subramanian swamyबाबा रामदेव ने राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी की तारीफ की है। (वीडियो ग्रैब इमेज)

अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन बुधवार को पीएम मोदी द्वारा किया जाएगा। इस आयोजन के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां चल रही हैं और देशभर से संत-महात्मा अयोध्या पहुंच रहे हैं। योगगुरू बाबा रामदेव भी भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मंगलवार को अयोध्या रवाना हुए। हेलीकॉप्टर से अयोध्या रवाना होने से पहले बाबा रामदेव ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें ‘श्रद्धेय’ बता दिया।

बाबा रामदेव ने कहा कि “हमें सौभाग्य मिला है कि हमारी आंखों के सामने हमें राम मंदिर शिलान्यास में जाने का मौका मिला है। जिसकी प्रतिक्षा हम लगभग 500 वर्षों से कर रहे थे। इसके लिए राष्ट्र के गौरव नरेंद्र मोदी जी को आज हमें श्रद्धेय कहने का मन कर रहा है कि हमारे अराध्य श्री राम के मंदिर निर्माण का सपना पूरा किया।”

गौरतलब है कि बाबा रामदेव जहां राम मंदिर निर्माण को लेकर पीएम मोदी की तारीफ कर रहे हैं और उन्हें श्रद्धेय बता रहे हैं, वहीं भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी अपने एक बयान में कह चुके हैं कि राम मंदिर निर्माण में पीएम मोदी की कोई भूमिका नहीं है।

स्वामी ने एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा था कि ‘राम मंदिर में प्रधानमंत्री का कोई योगदान नहीं है। सारी बहस हमने की। जहां तक मैं जानता हूं सरकार की तरफ से उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया है, जिसके बारे में कह सकें कि उसकी वजह से निर्णय आया।’

स्वामी ने ये भी कहा कि राम सेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने के लिए फाइल प्रधानमंत्री की टेबल पर पिछले 5 साल से पड़ी है लेकिन अभी तक इस पर हस्ताक्षर नहीं किए गए हैं।

बता दें कि बुधवार यानि कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा। यह शिलान्यास पीएम मोदी करेंगे। कार्यक्रम के लिए अयोध्या में भव्य स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है और पूरी अयोध्या में उत्सव का माहौल है। मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई हस्तियों को निमंत्रण भेजा गया है। भूमि पूजन के दौरान देशभर से संत-महात्मा अयोध्या पहुंचेंगे। नेपाल के संतों को बुलावा भेजा गया है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत अयोध्या पहुंच चुके हैं और सीएम योगी आदित्यनाथ आज शाम तक पहुंच जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राम मंदिर भूमि पूजन: मुहूर्त तय करने वाले पंडित ने कहा- मिल रही जान की धमकी, मिली सुरक्षा
2 Kerala Monsoon Bumper Lottery BR-74 Today Results: लॉटरी के नतीजे घोषित, देखें ये लकी टिकट नंबर कहीं आपका तो नहीं
3 Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan HIGHLIGHTS: राम मंदिर की आधारशिला रख बोले PM मोदी- आज पूरी दुनिया में सियाराम की गूंज
ये पढ़ा क्या?
X