ताज़ा खबर
 

‘काढ़ा पीजिए’, जानें रामदेव ने बीमार लालू को दिए कौन-कौन से टिप्स

योग गुरु रामदेव ने यह भी बताया कि उऩ्होंने लालू यादव को काढ़ा पीने और तीन आसन अनुलोम-विलोम, कपालभाति और मंडूकासन करने की भी सलाह दी है।

yoga guru ramdevयोगगुरु रामदेव लालू यादव से मिलते हुए। (image source-Twitter)

योग गुरु बाबा रामदेव ने 6 हफ्ते की पैरोल पर बाहर आए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलकर उनके स्वास्थ्य का हाल चाल जाना। इसके साथ ही बाबा रामदेव ने लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव को शादी की शुभकामनाएं भी दी। बता दें कि तेज प्रताप की शादी आज यानि कि 12 मई को पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ होनी है। योग गुरु बाबा रामदेव ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि मैंने लालू जी को जमानत मिलने पर बधाई दी और उन्हें जल्द ठीक होने के लिए योग करने की सलाह भी दी। उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले में झारखंड के रांची की जेल में बंद लालू प्रसाद यादव को उनके बेटे तेजप्रताप की शादी में शामिल होने के लिए 6 हफ्ते की जमानत दी गई है।

योग गुरु रामदेव ने यह भी बताया कि उऩ्होंने लालू यादव को काढ़ा पीने और तीन आसन अनुलोम-विलोम, कपालभाति और मंडूकासन करने की भी सलाह दी है, जिससे उन्हें पूर्ण स्वस्थ होने में बड़ी मदद मिलेगी। बाबा रामदेव चंद्रिका राय के घर भी गए और वहां चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से मिलकर उन्हें आशीर्वाद भी दिया। हालांकि पूर्व में योगगुरु रामदेव और लालू प्रसाद यादव के रिश्ते उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं। साल 2011 में दिल्ली के रामलीला मैदान पर विरोध प्रदर्शन के दौरान जब पुलिस ने लोगों पर लाठी चार्ज किया था तो लालू यादव ने बाबा रामदेव का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि रामदेव ने कहा था कि वह रामलीला मैदान में योगासन करेंगे, लेकिन जब पुलिस आयी तो उन्होंने कूदासन करना शुरु कर दिया था।

साल 2016 में लालू यादव ने बाबा रामदेव को दिल्ली में एक योग शिविर के लिए आमंत्रित किया था। जहां रामदेव ने पतंजलि ब्रांड की एक स्पेशल गोल्ड क्रीम भी लालू यादव को लगायी थी। रामदेव ने क्रीम लगाते हुए कहा था कि इससे आपके चेहरे की खूबसूरती में बढ़ोत्तरी होगी। बता दें कि लालू यादव कई बीमारियों से घिरे हुए हैं और जेल में रहने के दौरान कई हफ्ते अस्पताल में बिता चुके हैं। हाल ही में लालू यादव की इच्छा के विरुद्ध उन्हें दिल्ली एम्स से भी डिस्चार्ज किया गया था। अब बेटे की शादी के लिए कोर्ट ने लालू यादव को 6 हफ्ते की जमानत दे दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कायर हैं अमिताभ बच्चन- एक्टर प्रकाश राज ने बिग बी पर बोला हमला
2 नेपाल से अयोध्या के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने बस को दिखाई हरी झंडी, लेकिन नहीं है बस अड्डा
3 SC का आदेश- रेप पीड़िताओं को 5 लाख, एसिड अटैक में 7 लाख रुपए दें मुआवजा
ये पढ़ा क्या?
X