ताज़ा खबर
 

पतंजलि के CEO आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ी, सीने में दर्द के बाद AIIMS में भर्ती

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बालकृष्ण को दिल का दौरा पड़ने की बात कही जा रही है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

Author ऋषिकेश | Updated: August 24, 2019 5:07 AM
आचार्य बालकृष्ण। फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

बाबा रामदेव के सहयोगी और पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ने की खबर है। उन्हें ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है। इस दौरान बाबा रामदेव भी ऋषिकेश में ही मौजूद हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बालकृष्ण को दिल का दौरा पड़ने की बात कही जा रही है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है। वहीं, पतंजलि प्रबंधन की ओर से अभी तक इस संबंध में कुछ जानकारी नहीं दी गई है।

कुछ नहीं बता रहे एम्स के डॉक्टर: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आचार्य बालकृष्ण को आईसीयू में रखा गया है। हालांकि, डॉक्टरों की टीम कुछ भी बताने के लिए तैयार नहीं है। इस दौरान ऋषिकेश एम्स के डायरेक्टर प्रोफेसर रविकांत भी मौके पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा उत्तराखंड विधानसभा के अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल भी अस्पताल में ही मौजूद हैं।

पहले स्थानीय अस्पताल ले जाए गए थे बालकृष्ण: बताया जा रहा है कि बालकृष्ण शुक्रवार दोपहर पतंजलि संस्थान के बहादराबाद के फेज वन स्थित अपने ऑफिस में खाना खा रहे थे। अचानक उन्हें दर्द होने लगा और वह बेहोश हो गए थे। इसके बाद बालकृष्ण को स्थानीय भूमानंद अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि बालकृष्ण को हार्ट से संबंधित कोई दिक्कत नहीं पाई गई थी। हालांकि, वह दर्द से बुरी तरह छटपटा रहे थे।

अपनी हालत भी नहीं बता पा रहे थे बालकृष्ण: भूमानंद अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि बालकृष्ण बेहोशी की हालत में थे। वह यह भी नहीं बता पा रहे थे कि उन्हें कहां दर्द हो रहा है? अनुमान है कि उन्हें न्यूरो फिजिशियन या न्यूरो सर्जन की जरूरत पड़ सकती है। डॉक्टरों का कहना है कि आचार्य बालकृष्ण के गले में कुछ अटका हुआ था।

बाबा रामदेव के प्रवक्ता ने दी यह जानकारी: बाबा रामदेव के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने बताया, ‘‘आचार्य बालकृष्ण की हालत स्थिर है। डॉक्टरों का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं है।’’

बाबा रामदेव ने बताया- जल्द ठीक हो जाएंगे बालकृष्ण: आचार्य बालकृष्ण की तबीयत को लेकर बाबा रामदेव ने ट्वीट किया। उन्होंने बताया कि जन्माष्टमी पर एक व्यक्ति पेड़ा लेकर आया था, जिसे खाने के बाद बालकृष्ण को बेहोशी आ गई थी। उन्हें फूड इंफेक्शन या फूड पॉइजनिंग हुई। जल्द ही आचार्य बालकृष्ण स्वस्थ होंगे, ऐसी ईश्वर से प्रार्थना करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल के 12 ठिकानों पर ईडी का छापा, मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई कार्रवाई
2 जज के सामने कोर्टरूम में भिड़े चिदंबरम के वकील और सॉलिसिटर जनरल, SG देना चाहते थे पेपर पर अड़ गए सिब्बल- ऐसे पेश नहीं होते फर्जी कागज
3 बिहार से भागे MLA अनंत सिंह का दिल्ली के कोर्ट में सरेंडर, AK-47 बरामद होने के बाद पुलिस ने लगाया है UAPA