scorecardresearch

पीएम नरेंद्र मोदी से भेंट के दौरान हाथ जोड़ हंसते दिखे योगगुरु रामदेव-आचार्य बालकृष्ण, फोटो देख लोग यूं लेने लगे मजे

पीएम मोदी से बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की मुलाकात इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है।

swami ramdev| pm narendra modi| acharya balkrishna|
पीएम मोदी से स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने मुलाकात की (फोटो सोर्स: @yogrishiramdev)

योगगुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात की तस्वीर को स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया। बाबा रामदेव को उनके विरोधी बढ़ती महंगाई को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल करते हैं। दरअसल यूपीए सरकार के दौरान पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों पर बाबा रामदेव के बयान और फिर अब बाबा रामदेव की चुप्पी पर उनके विरोधी उन्हें ट्रोल करते हैं।

मुलाकात के बाद बाबा रामदेव ने ट्वीट करते हुए लिखा, “देवतुल्य राष्ट्रऋषि श्री नरेन्द्र मोदी जी देश के लिए भगवान के वरदान हैं। आपसे योग,आयुर्वेद,स्वदेशी शिक्षा व स्वदेशी चिकित्सा से आत्मनिर्भर भारत के संदर्भ में संवाद एवं प्रेरणा पाकर के अभिभूत हूं।” वहीं स्वामी रामदेव ने पीएम से भेंट के दौरान हंसते हुए अपनी तस्वीर भी पोस्ट की

बाबा रामदेव की तस्वीर पर कमेंट करते हुए रवीश कुमार नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “देखिए मोदी जी, 2014 में आपकी सरकार बनाने में हमारा भी योगदान है। मोदी सरकार बनी तो 35 रूपए लीटर पेट्रोल मिलेगा, ये झूठ जनता को हमने तो बोला था। अब बताइए हुआ ना हमारा योगदान।” वहीं मोहम्मद उस्मान नाम के ट्विटर यूजर ने फोटो पर कमेंट करते हुए लिखा, “डीज़ल-पेट्रोल के दाम कम होने पर ख़ुशी मनाते हुए दो बाइकर।”

कमलेश मिश्र नाम के ट्विटर यूजर ने बाबा रामदेव पर तंज कसते हुए लिखा, “उम्मीद है कि आपने डीजल,पेट्रोल की बढ़ती कीमतों एवं रोजाना जीवन में उपयोग की जाने वाली वस्तुओं की बढ़ती कीमत पर आम जनता की पीड़ा से आदरणीय प्रधानमन्त्री जी को अवगत जरूर कराया होगा। आप अगर एक बार आवाज उठा दें तो हो सकता है कि डीजल पेट्रोल की कीमत 60 रुपये लीटर हो जाए,काश!” वहीं अमरदीप नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “वरदान ही तो है कि पेट्रोल 100 पार है, गैस 1000 पार है, आटा 12 साल में सबसे महंगा है।”

वहीं मुलाकात के बाद आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट करते हुए लिखा, “आत्मनिर्भर भारत, किसानों की उन्नति, जैविककृषि, जनजातीय बन्धुओं, नममि गंगे व ई गवर्नेंस के लिए पतंजलि द्वारा किए जा रहे अथक प्रयास को आज सम्मानीय राष्ट्र ऋषि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने बड़ी तन्मयता से सुना। देशहित के लिए किए गए उक्त प्रयासों के लिए अत्यंत प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसे आगे बढ़ाने का आशीर्वाद प्रदान किया। नरेन्द्र मोदी जी आपने जिस तरह से हमारे प्रयासों को सुना,समझा उससे हम अभिभूत हैं। आपकी राष्ट्रनिष्ठा को नमन! वंदन।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट