ताज़ा खबर
 

ठंड में बच्चों को हाफ पैंट-शर्ट में कराया गया योग, VIDEO शेयर करने पर 3 पत्रकारों पर केस; DM बोले- योग कोट पहन नहीं किया जा सकता

यूपी के कानपुर में तीन पत्रकारों पर एक खबर को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है। पत्रकारों पर गड़बड़ी करने और धमकी देने के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मामले में पत्रकारों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

यूपी के कानपुर में तीन पत्रकारों पर एक खबर को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है। पत्रकारों पर गड़बड़ी करने और धमकी देने के तहत मामला दर्ज किया गया है। खबर में आरोप था कि एक कार्यक्रम में जहां अधिकारी अपने में व्यस्त थे वहीं कार्यक्रम का हिस्सा रहे सरकारी स्कूल के बच्चे ठंड में ठिठुर रहे थे।

यूपी के कानपुर देहात में, जो कि राजधानी लखनऊ से 170 किलोमीटर दूर है,एक स्थानीय समाचार चैनल के लिए काम करने वाले पत्रकार,जिन्होंने कि खबर दिखाई थी, के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। शिकायत में जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा है कि पत्रकार ने जो खबर दिखाई उस दिन वे कार्यक्रम स्थल पर थे ही नहीं और उन्होंने योग से जुड़े कार्यक्रम की गलत तरीके से रिपोर्टिंग की। गौरतलब है कि यूपी दिवस वाले दिन बच्चों द्वारा योग का एक कार्यक्रम पेश किया गया था।

कार्यक्र के वीडियो में देखा जा सकता है कि कार्यक्रम में जिला अधिकारी, मंत्री और कुछ स्थानीय विधायक मौजूद हैं। कार्यक्रम में बच्चें गर्मियों की वर्दी में योग अभ्यास करते दिखाई दे रहे हैं। जहां बच्चे गर्मियों की वर्दी में दिखे तो वहीं कार्यक्रम में आए अतिथि सर्दियों के कपड़े पहने हुए थे।

हालांकि सरकार के अधिकारी ने कहा कि बच्चों ने ये वर्दी सिर्फ योग करने के लिए पहनी थी। उससे पहले सर्दियों के ही कपड़े पहने हुए थे। अधिकारी ने कहा कि सर्दियों की वर्दी में बच्चे योग अभ्यास नहीं कर सकते थे। हालांकि बाद में योग के बाद बच्चों ने गर्म कपड़े पहन लिए थे।

कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले एक छात्र ने बताया कि उनको शिक्षक ने कहा था कि योग के लिए गर्म कपड़े उतारें। बच्चे ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर वे जैकेट और पजामा पहन कर गए थे।

कानपुर देहात के जिला अधिकारी ने कहा,”मुझे ये देखकर बहुत दुख हुआ कि जो लोग कार्यक्रम में थे भी नहीं ने खबर छापी कि बच्चे ठंड से ठिठुर रहे हैं। आपको मालूम है कि स्वैटर या जैकेट पहनकर योग नहीं किया जा सकता है। जिन लोगों ने खबर छापी हम उनके बारे में पता कर रहे हैं।”

Next Stories
1 बिहारः सत्ताधारी भी नहीं सेफ! दिनदहाड़े BJP प्रदेश प्रवक्ता को मारी गई गोली
2 TRP स्कैम केस में अर्नब गोस्वामी ही थे ‘प्रमुख व्यक्ति’, जमानत के लिए BARC के पूर्व सीईओ ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दी दलील
3 तुम खानदानी चोर बात करोगे किसानों की- अर्नब के शो पर बोले BJP प्रवक्ता, पैनलिस्ट का जवाब- अंबानी-अडानी की करते हो नौकरी
यह पढ़ा क्या?
X