ताज़ा खबर
 

रामदेव बोले- सरकार मुझे टैक्‍स में छूट दे तो मैं पेट्रोल-डीजल 35-40 रुपए लीटर बेच सकता हूं

बाबा रामदेव ने कहा कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी को पेट्रोल-डीजल की कीमत घटानी पड़ेगी, नहीं तो महंगाई मोदी सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी।

Author Updated: September 17, 2018 11:28 AM
योग गुरु स्वामी रामदेव और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (एक्सप्रेस फोटोः प्रवीण खन्ना/अमित मेहरा)

देशभर में पेट्रोल-डीजल और अन्य चीजों पर बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर योगगुरु बाबा रामदेव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार उन्हें छूट दे तो वह खुद पेट्रोल-डीजल 35-40 रुपए लीटर बेच सकते हैं। रविवार (16 सितंबर, 2018) को हिंदी न्यूज चैनल एनडीटीवी के कार्यक्रम में पहुंचे बाबा रामदेव ने कहा कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी को पेट्रोल-डीजल की कीमत घटानी पड़ेगी, नहीं तो महंगाई मोदी सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी। इसके अलावा योगगुरु ने यही भी स्वीकारा की मोदी सरकार काफी हद तक पेट्रोल-डीजल के दाम कम कर सकती है। इस दौरान एंकर ने जब पूछा कि पेट्रोल-डीजल के दाम कम कर दिए सरकार के पास पैसे कहां से आएंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘देश कैसे चलेगा? पैसा कहां से आएगा? मैं तो कहता है इसके लिए पैसे वालों पर और थोड़ा टैक्स लगा दो।’

यहां आपको ऐसी कुछ प्रमुख बातें बताने जा रहे हैं जो योगगुरु ने कार्यक्रम के दौरान कहीं-
1- अगर सरकार मुझे अनुमति दे और टैक्स में थोड़ी छूट दे तो मैं खुद पेट्रोल-डीजल 35-40 रुपए लीटर बेच सकता हूं। ईंधन को जीएसटी के तहत लाना चाहिए ना की 28 फीसदी के तहत।

2- पेट्रोल-डीजल पर बढ़ती कीमतें मोदी सरकार को बहुत मंहगी पढ़ सकती हैं। उन्हें कुछ करना होगा।

3- युवाओं के लिए निराशा एक बड़ी समस्या है। वो सोचते हैं कि उनके पास मौके नहीं है। लेकिन यह सच नहीं है। मेरा कोई गॉडफादर नहीं था फिर भी मैंने विशाल कारोबार (पतंजलि) को स्थापित किया।

4- मैं पैसे के पीछे नहीं भागता बल्कि पैसा मेरे पीछे भागता है।

5- जो लोग मोदी की आलोचना करते हैं, यह उनकी बुनियादी अधिकार है। मगर मोदी ने अच्छा काम किया है। उन्होंने क्लीन इंडिया मिशन लांच किया। उनके शासनकाल में कोई बड़ा घोटाला नहीं हुआ। हालांकि कुछ राजनेता राफेल डील पर उनके ऊपर सवाल उठा रहे हैं।

6- राजनीति से मैंने खुद को पीछे खींच लिया है। मैं सभी पार्टियों के साथ और मैं किसी भी पार्टी के साथ नहीं हूं।

7- मैं एक वैज्ञानिक संन्यासी हूं। हमारी पतंजलि में करीब 300 वैज्ञानिक हैं।

8- जो लोग गाय को धार्मिक जानवर बता रहे हैं, ये गलत है। गाय का कोई धर्म नहीं है।

9- मैं यह नहीं कहता कि सभी LGBT लोगों को पीटा जाना चाहिए लेकिन यह प्रकृति के नियमों के खिलाफ है।

10- मेरा मंत्र बीमार नहीं पड़ता है। अगर आप बीमार पड़ते हैं आपका पूरा परिवार परेशान होता है। योगा आपके शरीर संरचना और चरित्र में मदद करता है। जो व्यक्ति योगा करता है वो फिट रहता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 PM Narendra Modi Birthday Updates: बच्चों के बीच जन्मदिन मनाने पहुंचे पीएम मोदी, बोले- निडर बनो, जमकर खेलो
2 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी इस्तेमाल करेगी टी-20 फार्मूला, जानिए क्या है प्लान
3 आंध्र प्रदेश को ‘रणनीतिक बेस’ बनाएगी एयर फोर्स, निशाने पर हैं देश के दुश्मन