ताज़ा खबर
 

सरकार का विरोध करने पर चुनाव आयोग को सभी विपक्षी दलों पर तुरंत प्रतिबंध लगाना चाहिए, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कसा तंज

पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा नेता रहे यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर चुनाव आयोग और सरकार पर निशाना साधा है। यशवंत सिन्हा ने लिखा कि “चुनाव आयोग को तुरंत सभी विपक्षी पार्टियों पर सरकार का विरोध करने और देश में दंगा भड़काने के चलते प्रतिबंध लगा देना चाहिए। उन्होंने ऐसी हिम्मत कैसी की?” बता दें […]

Yashwant sinhaभाजपा के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा (Express Photo by Shuaib Masoodi)

पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा नेता रहे यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर चुनाव आयोग और सरकार पर निशाना साधा है। यशवंत सिन्हा ने लिखा कि “चुनाव आयोग को तुरंत सभी विपक्षी पार्टियों पर सरकार का विरोध करने और देश में दंगा भड़काने के चलते प्रतिबंध लगा देना चाहिए। उन्होंने ऐसी हिम्मत कैसी की?” बता दें कि दिल्ली दंगों को लेकर मोदी सरकार आलोचकों के निशाने पर है। विपक्षी पार्टियां सरकार की आलोचना कर रही हैं। संसद के बजट सत्र में भी इसके चलते काफी हंगामा हो रहा है।

अपने एक अन्य ट्वीट में यशवंत सिन्हा ने तंज कसते हुए लिखा कि “विपक्षी पार्टियां बहुत बुरी हैं। वो सरकार का समर्थन करने के बजाय हमेशा राजनीति करती हैं। यदि वह भाजपा सरकार की तारीफ नहीं करती हैं तो उनके लिए लोकतंत्र में कोई जगह नहीं है।”

बीते दिनों किए गए अपने एक ट्वीट में यशवंत सिन्हा ने लिखा था कि “भारत के लोगों सावधान हो जाओ। ब्राउन शर्ट या पैंट? कब्जा कर रही है।” माना जा रहा है कि उनका इशारा आरएसएस की तरफ था।

यशवंत सिन्हा चुनाव आयोग से खफा लगते हैं क्योंकि वह पहले भी आयोग पर निशाना साध चुके हैं। बीते साल मई में यशवंत सिन्हा ने अपने एक बयान में कहा था कि ‘इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया अब इलेक्शन कमीशन ऑफ मोदी’ हो गया है। सिन्हा ने कहा था कि चुनाव आयोग छोटे-छोटे मामलों में एक्शन ले लेता है, वहीं पीएम को गंभीर मामलों में भी क्लीन चिट दी जा रही है।

यशवंत सिन्हा बीते लंबे समय से केन्द्र की मोदी सरकार से नाराज हैं और काफी मुखर होकर सरकार के खिलाफ बयानबाजी करते रहते हैं। दिल्ली हिंसा से पहले जामिया में हुए हंगामे को लेकर भी उन्होंने मोदी सरकार की आलोचना की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CAA के समर्थन वाली रैली में शामिल हुए सरकारी स्कूल के छात्र, प्रिंसिपल व बीईओ को भेजा कारण बताओ नोटिस
2 Aaj Ki Baat- 3 March | मोदी छोड़ सकते हैं सोशल मीडिया, डिप्टी कमिश्नर ने सरकारी अस्पताल में दिया बच्चे को जन्म हर खास खबर Jansatta के साथ
3 योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में बच्चे को गोद में थामे तैनात दिखी महिला कॉन्सटेबल, बोली- ड्यूटी अहम है
ये पढ़ा क्या?
X