ताज़ा खबर
 

फांसी के बाद परिवार को सौंपा गया याकूब मेमन का शव

मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के मामले में दोषी याकूब मेमन को आज सुबह यहां केंद्रीय कारागार में फांसी दिए जाने के बाद उसका शव उसके परिवार को सौंप दिया गया।
Author July 30, 2015 14:28 pm
याकूब मेमन का शव परिवार को सौंपा गया। (फोटो: भाषा)

मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के मामले में दोषी याकूब मेमन को आज सुबह यहां केंद्रीय कारागार में फांसी दिए जाने के बाद उसका शव उसके परिवार को सौंप दिया गया। शव को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दफनाने के लिए विमान से मुंबई ले जाया गया और शहर पुलिस ने शव यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी।

विशेषकर माहिम इलाके और अन्य संवेदनशील इलाकों समेत मुंबई में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। याकूब का परिवार माहिम इलाके में रहता है। इसके अलावा 400 से अधिक लोगों को एहतियातन हिरासत में रखा गया है।

Also Read: जानें किसने भेजा था याकूब को आधी रात में ‘बर्थडे केक’?

26 नवंबर को मुंबई में हुए आतंकवादी हमलों के बाद गठित पुलिस की त्वरित प्रतिक्रिया टीमों को अल हुसैनी इमारत और मरीन लाइंस समेत कुछ स्थानों पर तैनात किया गया है। याकूब का परिवार अल हुसैनी इमारत में रहता है और मरीन लाइंस में याकूब को दफनाए जाने के प्रबंध किए गए हैं।

फोटो में देखें: याकूब मेमन का फांसी तक का सफर…

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा,‘ हां, याकूब मेमन को सुबह सात बजते ही फांसी दे दी गई और उसका शव उसके परिजन को सौंपा जा रहा है।’ शहर में कल से मौजूद याकूब के भाई सुलेमान और रिश्ते के भाई उस्मान को शव सौंपा गया जिसे विमान के जरिए मुंबई ले जाया गया है। सुलेमान और उस्मान भी इसी विमान में सवार होकर मुंबई रवाना हुए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.