ताज़ा खबर
 

किसानों के समर्थन में पहुंचे WWE रेसलर खली, बोले- पंजाब और हरियाणा से पड़ा है केंद्र का पाला, निपटना मुश्किल

वायरल वीडियो में खली ने सभी लोगों से किसानों के साथ खड़े होने की अपील की ताकि सरकार किसानों की मांग को स्वीकर करने के लिए मजबूर हो जाए।

farm bill farmers protestकिसानों के समर्थन में आए खली का वीडियो सोशल मीडिया में भी खूब वायरल हो रहा है। (वीडियो स्क्रीनशॉट)

WWE सुपरस्टार और रिंग में बड़े-बड़े पहलवानों को धूल चटाने वाले द ग्रेट खली अब दिल्ली-एनसीआर में प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने सरकार से किसानों की मांग स्वीकार करने और तीनों कृषि बिल वापस लेने की मांग की है। बाहरी दिल्ली में किसान प्रदर्शन स्थल पर मौजूद खली ने कहा कि वो अपने साथ छह महीने का राशन साथ लाए हैं और जब तक मांग पूरी नहीं होती वापस नहीं लौटेंगे।

सोशल मीडिया में दरअसल खली का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने ये बातें कहीं है। इसमें उन्होंने कहा कि किसानों से अनाज कुछ रुपए का लिया जाएगा और आम आदमी को वापस 200 के हिसाब से बेचा जाएगा। उससे ज्यादा नुकसान दिहाड़ी मजदूरों का है। इस बिल की वजह से रेहड़ी वाले और आम इंसानों का ज्यादा नुकसान है।

वीडियो में खली ने सभी लोगों से किसानों के साथ खड़े होने की अपील की। ताकि सरकार किसानों की मांग को स्वीकर करने के लिए मजबूर हो जाए। उन्होंने कहा कि पंजाबी और हरियाणवियों से केंद्र सरकार का पाला पड़ा है जिनसे निपटना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि उनके साथ आया पूरा जत्था 6 महीने का राशन लेकर जा रहा है। जब तक किसानों की मांग पूरी नहीं होती तब तक वापस नहीं लौटेंगे।

यहां देखें वीडियो-

किसान वर्ग हाल में पारित हुए तीन कृषि बिलों का विरोध कर रहा है। इनका मानना है कि नए बिलों से अन्नदाताओं को नुकसान होगा और व्यापारी वर्ग को लाभ होगा। बता दें दि कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन का आज सातवां दिन है। पहले दौर की वार्ता नाकाम रहने के बाद सरकार एक बार फिर प्रदर्शनकारी किसानों के साथ बातचीत करने जा रही है।

इधर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह ‘झूठ और सूट-बूट की सरकार’ है। उन्होंने किसानों के प्रदर्शन से जुड़ा एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘कहा गया था कि किसान की आय दुगनी होगी। लेकिन ‘मित्रों’ की आय हुई चौगुनी और किसान की हो गई आधी।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी में बनेगी फिल्म सिटी, मुंबई से सीएम योगी ने किया ऐलान
2 रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को ड्रग्स मामले में जमानत मिली, सितंबर में गए थे जेल
3 दोनों हाथ के बिना भी प्रदर्शन करने पहुंचा बुजुर्ग किसान, आंदोलन में खाना खिलाने का वीडियो हो रहा वायरल
ये पढ़ा क्या ?
X