ताज़ा खबर
 

तस्लीमा नसरीन ने शेयर की यह फोटो, कुछ यूजर्स दे रहे ब्रदरहुड की मिसाल तो कोई कह रहा तुच्छ मानसिकता

बांग्लादेश की जानी-मानी लेखिका तस्लीमा नसरीन ने हाल ही अपने ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर शेयर की है, जिसकी वजह से चर्चा में आई हैं।
Author नई दिल्ली | December 7, 2017 09:22 am
तस्लीमा लेखिका द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर

बांग्लादेश की जानी-मानी लेखिका तस्लीमा नसरीन ने हाल ही ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें एक मुस्लिम व्यक्ति के साथ हिंदू साधु भगवा वस्त्र धारण किए हुए बैठा है। दिलचस्प यह है कि तस्वीर में भगवा वस्त्र वाले साधु हाथ में गिलास हुए है, जिसमें मुस्लिम व्यक्ति शराब डाल रहा है। यह तस्वीर असली है या नहीं, इस बारे में जनसत्ता दावा नहीं करता। क्योंकि इस तस्वीर पर एक यूजर ने ऐसी ही एक फोटो शेयर की है, जिसमें मुस्लिम व्यक्ति हिंदू को बिस्‍लरी की बोतल ने पानी दे रहा है।

तस्लीमा की यह तस्वीर ऐसे वक्त में आई है जब बाबरी मस्जिद और राम मंदिर मामले को लेकर सियासी पारा पहले से चरम पर है। उनकी इस तस्वीर पर ट्विटर यूजर्स खूब मजे ले रहे हैं। तस्वीर पर ज्यादातर यूजर्स अमिताभ बच्चन के पिता और दिवंगत लेखक हरिवंश राय बच्चन की मधुशाला कविता की लाइनें लिख रहे हैं। तस्वीर पर रुपेश केआर नाम के यूजर ने लिखा..”खूब जमेगा रंग जब मिल बैठेंगे तीन यार -भगवा, हरा और दारू।”

वहीं एक यूजर लिखता है, “शराब का नशा धर्म के नशे से बेहतर है…कम से कम दोनों को मिलाके तो रखता है। वहीं ज्यादातर लोग हरिवंश राय की कविता की ये लाइन लिख रहे हैं… मंदिर-मस्जिद भेद कराए.. मेल कराए मधुशाला।”

तस्लीमा की तस्वीर पर जहां कुछ यूजर्स मजे ले रहे हैं और भाईचारे की बातें कर रहे हैं तो वहीं कईयों ने उन्हें निशाने पर ले लिया है। सैयद आसिफ अली ने तस्लीमा को टैग करते रीट्विट करते हुए लिखा…. शर्म करो हिंदू-मुस्लिम एकता के प्रतीक इस शानदार फोटो को आप अपनी तुच्छ मानसिकता और फोटोशॉप गंदगी से न सिर्फ़ हिंदू साधुओं बल्कि मुसलमानों पर भी कीचड़ उछाल रही हैं, अफसोस अब लोग आप जैसे फसादियों के झाँसे में आकर मूर्ख नहीं बन सकते !

वहीं एक यूजर लिख रहा है कि सुअर को गंदगी ही दिखाई देती है।

बता दें कि बांग्लादेशी मूल की लेखिका तस्लीमा नसरीन आए दिन कट्टरपंथी मुसलमानों पर अपनी कलम या जुबान से हमला करने के लिए चर्चा में बनी रहती हैं।

नाना पाटेकर की ट्विटर एकाउंट से इस तस्वीर पर लिखा गया है… दो पेग मारने के बाद ऐ गालिब काफ़िर के साथ नशे का मज़ा कुछ और है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.