ताज़ा खबर
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, क्‍या आप नोटबंदी के लिए देश से माफी मांगने को तैयार हैं? : प्रकाश राज

पिछले साल आठ नवंबर को रात आठ पीएम मोदी ने 500 और 1000 के नोट चलन से बाहर करने का ऐलान कर दिया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज। (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी की घोषणा के एक साल पूरे होने पर बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने नोटबंदी को अपने समय की सबसे बड़ी भूल करार दिया है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र से नोटबंदी लागू करने के लिए माफी की मांग की है। बॉलीवुड एक्टर ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘अमीरों को अपना कालाधन बदलने का तरीका मिल गया। लेकिन इस नोटबंदी ने लाखों लोगों को असहाय बना दिया और असंगठित क्षेत्र के लोग बेरोजगार हो गए। क्या आप (पीएम मोदी) अपने समय की सबसे बड़ी गलती के लिए माफी मागेंगे। मैं सिर्फ पूछ रहा हूं।’ गौरतलब है कि पिछले साल आठ नवंबर को रात आठ पीएम मोदी ने 500 और 1000 के नोट चलन से बाहर करने का ऐलान कर दिया था। तब कहा गया कि ऐसा करने का मकसद कालेधन पर रोक लगाना है और आतंकियों को दी जाने वाली फंडिंग पर रोक लगाना है।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 16230 MRP ₹ 29999 -46%
    ₹2300 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback

52 वर्षीय राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता ने बीते दिनों मशूहर पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के खिलाफ भी अपनी आवाज उठाई थी। हत्या पर तब उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार डरावनी है। प्रकाश राज ने पिछले सप्ताह कमल हासन के ‘हिंदू चरमपंथियों’ पर उनके विचार का भी समर्थन किया था। दरअसल तब हासन ने कहा था कि दक्षिणपंथी लोग किसी भी हाल में हिंदू आतंकवाद से इनकार नहीं कर सकते हैं। उनके इसी बयान को लेकर हिंदू महासभा ने आक्रामक रुख अपनाते हुए कहा था, ‘कमल हासन और उनके जैसे बाकी लोगों को गोली मार देना चाहिए या फिर फांसी पर लटका देना चाहिए, ताकि वे लोग कुछ सबक सीख सकें। कोई भी व्यक्ति जो हिंदू धर्म से संबंध रखने वालों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करता है उसे तो इस पावन धरती पर रहने का कोई अधिकार ही नहीं होना चाहिए और अपशब्दों के बदले में मौत की सजा देनी चाहिए।’ ये सारी बात महासभा के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहीं थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App