ताज़ा खबर
 

दुनिया हमसे वैक्सीन मांग रही पर हमारे अपने भ्रम फैला रहे और शक कर रहे हैं: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि टीकाकरण कोरोना के ताबूत में आखिरी कील का काम करेगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (फोटो-PTI)।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने गुरुवार को कहा कि विडंबना ये है कि जहां दुनिया भर से हमारी वैक्सीन की मांग की जा रही है तो वहीं हमारे ही देश में कुछ लोग ऐसे हैं जो कि वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं। इस तरह की झूठी अफवाह फैलाने से बाज आना चाहिए।

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि टीकाकरण कोरोना के ताबूत में आखिरी कील का काम करेगा। ये दुख की बात है कि कुछ लोग राजनीतिक लाभ के लिए अफवाह फैला रहे हैं। इसके चलते कुछ लोग वैक्सीन लगवाने से घबरा रहे हैं। सरकार नहीं चाहती कि कोई भी टीका लगवाने से छूटे। सभी को वैक्सीन मिलनी चाहिए।

उन्होंने साफ किया कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि हर टीकाकरण के बाद साइड इफैक्ट देखे जाते हैं। जो कि इस टीकाकरण अभियान में भी दिख रहा है।

PM मोदी वाराणसी में वैक्सीन लाभार्थियों से करेंगे बात: पीएम मोदी कोरोना वैक्सीन के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। वे कल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से बातचीत करेंगे। लोग अपने टीकाकरण से जुड़े अनुभव पीएम के साथ साझा करेंगे।

PMO ने आज ट्वीट किया,”दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना टीकाकरण अभियान भारत में जारी है। देशभर में फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा है। कल दोपहर 1:15 बजे पीएम मोदी वाराणसी में कोरोना टीका लाभार्थियों से संवाद करेंगे।”

सपा की सरकार बनने के बाद लगवाऊंगा वैक्सीन: अखिलेश यादव: आज अखिलेश यादव ने सरकार से पूछा कि सभी गरीबों को मुफ्त में वैक्सीन कब तक लग जाएगी। यूपी के गरीबों को कब तक वैक्सीन मिल जाएगी। पहले गरीबों को लग जाए, बीजेपी तैयारी करे कि गरीबों को वैक्सीन कैसे मिले। हम भी अपनी सरकार बनने के बाद लगा लेंगे।

 

Next Stories
1 गाबा सीरीज के बाद आनंद महिंद्रा ने बताया टेस्ट क्रिकेट का मज़ा, टिकटॉक को टी-10 तो यूट्यूब को टी-20 कहा
2 योगेंद्र यादव बोले शोभा बढ़ाएगी ट्रैक्टर ट्रॉली, रिपब्लिक डे के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल तैयारी, जानें क्या होंगे नियम
3 राकेश टिकैत बोले- NIA के नोटिस का कर रहे इंतजार, अर्नब पर कहा- रोज यहीं बैठाते हैं, स्टूडियो में जाने का मन है
ये पढ़ा क्या?
X