ताज़ा खबर
 

सड़क हादसे में मशहूर फोक डांसर क्वीन हरीश समेत 4 कलाकारों की मौत 

राजस्थान के जोधपुर में प्रख्यात नृतकी हरीश, तीन अन्य लोक कलाकारों की सड़क हादसे में मौत हो गई। वहीं, इस घटना में पांच अन्य घायल हो गए। 

Author जयपुर | Published on: June 2, 2019 8:25 PM
प्रख्यात नृतकी हरीश। (Photo: facebook.com/profile.php?id=1557976506)

राजस्थान के जोधपुर जिले के बिलाडा थाना क्षेत्र में रविवार को एक सड़क हादसे में विश्व प्रसिद्व नृतकी रानी हरीश और तीन अन्य लोक कलाकारों की मौत हो गई जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गये। थानाधिकारी सीताराम खोजा ने बताया कि जैसलमेर से अजमेर की तरफ जा रही एक कार कापरडा गांव के पास एक ट्रक में जा घुसी जिससे कार में सवार नृतकी हरीश, लोक कलाकार रवीन्द्र, भीखे खान और लतीफ खान की मौत हो गई। हादसे में पांच अन्य लोग घायल हो गये।

खोजा ने बताया कि हादसे में समय हरीश अपने दल और अन्य लोक कलाकारों के साथ वाहन में सवार थी। उन्होंने बताया कि उनके परिजन पहुंच चुके हैं। प्रारंभिक जांच से पता चला कि ये लोग एक कार्यक्रम के लिए जा रहे थे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कलाकारों की मौत पर संवेदना व्यक्त की है। अपने शोक संदेश में गहलोत ने कहा कि जोधपुर में एक सड़क हादसे में प्रसिद्व नृतकी रानी हरीश सहित चार कलाकारों की मौत से गहरा आघात पहुंचा। राजस्थान की संस्कृति और लोककला के प्रति सर्मिपत हरीश ने अपने नृत्य की विभिन्न विधाओं से जैसलमेर को एक नई पहचान दी। उनके निधन से लोककला के क्षेत्र को बडा नुकसान पहुंचा है।

जैसलमेर निवासी हरीश कुमार क्वीन हरीश के नाम से मशहूर थी। घूमर, कालबेलिया, चंग, भवई, चरी समेत अनेक लोकनृत्य कलाओं वाले उनके कार्यक्रम बहुत प्रसिद्ध थे। अपनी लोकनृत्य कलाओं के जरिए उन्होंने विश्वभर में अपनी पहचान बनाई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बाहुबली की पत्नी से लेकर लालू के गढ़ में आरजेडी को हराने वाला, जानें नीतीश ने किसे-किसे दी कैबिनेट में जगह
2 ऐसे जीता बंगाल, कैलाश विजयवर्गीय ने किया खुलासा- पहले घर लिया, 4.5 साल तक हर जिले का क्लॉक-एंटीक्लॉक वाइज किया दौरा
3 सुषमा स्वराज की राह पर जयशंकर! टि्वटर पर मांगी गई मदद तो ऐसे दिया जवाब