ताज़ा खबर
 

वीड‍ियो: डॉक्‍टरों का काम जिंदगी देना है और हम ऑक्‍सीजन नहीं दे पा रहे- दर्द बयां करते रो पड़े डॉक्‍टर

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उन आरोपों को गलत बताया, जिसमें उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस करके कहा था कि दिल्ली की ऑक्सीजन को हरियाणा समेत कई राज्य आने से रोक रहे हैं। विज ने कहा कि केजरीवाल अफवाह न फैलाएं।

Author Edited By Sanjay Dubey नई दिल्ली | Updated: April 22, 2021 5:58 PM
ऑक्सीजन के बिना मरीजों के लगातार दम तोड़ते देखकर रोने लगे डॉक्टर। (फोटो- एएनआई)

देश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखकर अब डॉक्टर भी बेचैन हो गए हैं। मरीजों के अपने सामने बिना ऑक्सीजन दम तोड़ते देखकर उनका दिल भर जा रहा है। खुद को रोक नहीं पा रहे हैं। दिल्ली के शांति मुकुंद अस्पताल के सीईओ डॉ. सुनील सग्गर ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि डॉक्‍टरों का काम जि‍ंदगी देना है और हम ऑक्‍सीजन नहीं दे पा रहे- दर्द बयां करते रो पड़े डॉक्‍टर, कहा,”… हम शायद ही किसी ऑक्सीजन के साथ बचे हैं। हमने डॉक्टरों से अनुरोध किया है कि जिन रोगियों को छुट्टी दी जा सकती है, उन्हें डिस्चार्ज कर दें… यह (ऑक्सीजन) 2 घंटे या कुछ और समय तक रह सकता है।”

दूसरी तरफ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा कोटा बढ़ाये जाने के बावजूद हरियाणा और उत्तर प्रदेश सरकार ऑक्सीजन की सप्लाई रोक रही हैं। कल दिल्ली को 378 मीट्रिक टन की जगह सिर्फ 177 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिला। उन्होंने कहा, “मैं केंद्र से विनती करता हूं कि चाहे पैरामिलिट्री फोर्स तैनात करनी पड़े, लेकिन किसी भी हाल में ऑक्सीजन पहुंचाएं।”

इस बीच न्यूज चैनल आजतक से बात करते हुए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उन आरोपों को गलत बताया, जिसमें उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस करके कहा था कि दिल्ली की ऑक्सीजन को हरियाणा समेत कई राज्य आने से रोक रहे हैं। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा, ” देखिए हम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कहना चाहूंगा कि वे ऐसे समय में इस प्रकार की अफवाहें नहीं फैलाएं। हमारे हरियाणा में हम किसी की ऑक्सीजन नहीं रोक रहे हैं। जो हमें एलोकेशन हुई है कल और जो पानीपत प्लांट में हुई है, हम लोगों ने बकायदा उसका रोस्टर बना दिया।”

उन्होंने कहा, “दो टैंकर दिल्ली के भरे जाएंगे, उसके बाद एक टैंकर हरियाणा का भरा जाएगा। क्योंकि हमें पंजाब को भी देना है। आठवां- नवां टैंकर पंजाब का भरा जाएगा। और उसको हम स्ट्रिक्टली फॉलो कर रहे हैं। हमने वहां पर वरिष्ठ अधिकारी लगा रखें। हम किसी की ऑक्सीजन क्यों रोकेंगे। ये तो राष्ट्रीय आपदा है। सबको चाहिए।”

Next Stories
1 लखनऊ के कब्रिस्तान के हाफ़िज़ बोले, 39 ,साल में पहली बार, महीनेभर में 400 से ज्यादा आए शव, हार्ट अटैक से ज्यादा मौतें
2 सीताराम येचुरी के बेटे की कोरोना से हुई मौत तो बीजेपी नेता ने किया शर्मनाक ट्वीट; सफाई में बोले- ट्वीटर हैक करके राजनीतिक विरोधियों ने की ऐसी हरकत
3 मास्क चेकिंग के दौरान पुलिसवाले ने युवक को मारा थप्पड़, पलटकर चौकी इंचार्ज को भी जड़ दिया चांटा, फिर भागा
यह पढ़ा क्या?
X