भाजपा प्रवक्ता बोलीं मुंह न खुलवाइए, मजाक उड़ाने लगे एंकर, फिर बोले- धमका रही हैं

जब शो के एंकर ने भाजपा प्रवक्ता से सवाल पूछा कि क्या फिर से किसान संगठनों और सरकार के बातचीत शुरू होगी। तो इसके जवाब में भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि सरकार बातचीत करने को तैयार है लेकिन किसान संगठन हमेशा काले कानून वाला ही राग अलापते हैं।

farmer protest, farm laws
किसान आंदोलन के 7 महीने पूरे होने पर 26 जून को देशभर के किसान अपने- अपने राज्यों के राज्यपाल भवन पर धरना प्रदर्शन करेंगे। (एक्सप्रेस फोटो: गजेंद्र यादव)

26 जून को दिल्ली की सीमाओं पर चले रहे किसान आंदोलन के 7 महीने पूरे हो जाएंगे। इतने दिन बीत जाने के बाद भी किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं और केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। इसी मुद्दे पर एक टीवी डिबेट के दौरान भाजपा प्रवक्ता संजू वर्मा शो के एंकर से कहने लगीं कि मेरा मुंह ना खुलवाइए। जिसपर शो के एंकर भी भाजपा प्रवक्ता का मजाक उड़ाने लगे और फिर कहने लगे कि आप तो मुझे धमका रही हैं।

दरअसल न्यूज 24 पर आयोजित टीवी डिबेट के दौरान शो के एंकर संदीप चौधरी ने भाजपा प्रवक्ता संजू वर्मा से सवाल पूछते हुए कहा कि किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच 5 महीने से भी अधिक समय से बातचीत नहीं हुई है तो क्या फिर से बातचीत शुरू होगी। इसके जवाब में भाजपा प्रवक्ता संजू वर्मा ने कहा कि सरकार किसान संगठनों से हर प्रावधानों पर बातचीत करने को तैयार है लेकिन किसान संगठनों ने हर बार मीटिंग के बाहर जाकर यही राग अलापा कि ये काले कानून हैं। जबकि ये काले कानून नहीं हैं।

आगे भाजपा प्रवक्ता संजू वर्मा ने कहा कि पिछले साल धान की रिकॉर्ड सार्वजनिक खरीददारी हुई। इससे पहले मुझे आंकड़ों को लेकर कोई टोके..ये मैं नहीं कह रही हूं बल्कि ये एनडीटीवी, इंडिया टुडे और टाइम्स ऑफ़ इंडिया सहित कई दूसरे समाचार वेबसाइटों की रिपोर्ट है। संजू वर्मा के इतना कहते ही शो के एंकर संदीप चौधरी हंसने लगे। आगे संजू वर्मा ने कहा कि पिछले साल 805 लाख मीट्रिक टन धान की खरीददारी हुई। इस रबी फसलों के मौसम में 400 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा गेहूं की खरीददारी हुई।

संजू वर्मा के इतना कहते ही एंकर संदीप चौधरी ने कहा कि पिछले साल 342 लाख मीट्रिक टन खरीददारी हुई। इसपर संजू वर्मा भड़क गई और कहने लगी कि पहले या तो आप खुद सवाल पूछ लीजिए और मुझे जवाब देने दीजिए। फिर संदीप चौधरी ने कहा कि आपके आंकड़ें सबसे दुरूस्त होते हैं और आंकड़ों में आपका कोई सानी नहीं है लेकिन मैं आंकड़े बता रहा था कि 342 लाख टन खरीददारी हुई है। एंकर के इतना कहते ही संजू वर्मा कहने लगी कि आपके आंकडें भी बहुत अच्छे होते हैं, आप मेरा मुंह मत खुलवाइए।

इसपर संदीप चौधरी ने कहा कि अच्छा, आप मुंह खोलिए। इसके बाद संदीप चौधरी ने संजू वर्मा के पुराने बयानों को लेकर उनपर तंज कसा जिसमें उन्होंने कहा था कि 4 लाख गुना 4 लाख, 16 लाख करोड़ होते हैं। इसके जवाब में संजू वर्मा ने भी कहा कि आपको आंकड़ों की कोई जानकारी नहीं है। आपने कहा था कि 3 लाख 88 हजार करोड़ लोग कोरोना के कारण मर गए। टीआरपी के चलते गलत बयान देना बंद कीजिए। आगे संजू वर्मा ने कहा कि मैं डिबेट पर रहूं या चली जाऊं। इसपर संदीप चौधरी ने जवाब देते कहा कि आप मुझे किस बात के लिए धमका रही हैं। हालांकि इसके बाद भी दोनों के बीच नोक झोंक चलती रही।

बता दें कि किसान आंदोलन के 7 महीने पूरे होने पर 26 जून को देशभर के किसान अपने- अपने राज्यों के राज्यपाल भवन पर धरना प्रदर्शन करेंगे। किसान अपना ज्ञापन राज्यपाल को सौंपेंगे। इस दिन किसान बड़ी संख्या में दिल्ली की सीमाओं पर जुटेंगे और गाजीपुर बॉर्डर पर ट्रैक्टर रैली भी निकाली जाएगी।  

अपडेट