ताज़ा खबर
 

दिल्ली: एयरपोर्ट में एक दिन आराम करना चाहती थी महिला, फर्जी टिकट से कर ली IGI में एंट्री, ऐसे आई गिरफ्त में

जांच में सामने आया कि महिला को 30 जून को कनाडा जाना था, लेकिन वह एक दिन पहले ही एयरपोर्ट पहुंच गई। दरअसल, वह एयरपोर्ट के अंदर ही आराम करना चाहती थी, जिसके लिए उसने फर्जी टिकट भी बना लिया। जांच के दौरान सीआईएसएफ के जवान ने उसे पकड़ लिया और दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया।

Author दिल्ली | July 1, 2019 5:38 PM
इंदिरा गांधी एयरपोर्ट, फाइल फोटो सोर्स- जनसत्ता

दिल्ली में रहने वाली एक महिला ने फ्लाइट के दिन सुरक्षा जांच के दौरान होने वाली दिक्कत से बचने के लिए अजब कदम उठा लिया। हालांकि, आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर वह सीआईएसएफ की नजर से बच नहीं पाई। बताया जा रहा है कि महिला फ्लाइट की डेट से एक दिन पहले ही एयरपोर्ट पर पहुंच गई। इसके लिए उसने फर्जी टिकट का इस्तेमाल भी किया। हालांकि, जांच के दौरान सीआईएसएफ ने उसे पकड़ लिया और दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया।

यह है मामला: बताया जा रहा है कि एक महिला को 30 जून को कनाडा की फ्लाइट पकड़नी थी, लेकिन वह 29 जून को ही आईजीआई के टी-3 पर पहुंच गई। इस दौरान उसने सिक्योरिटी जांच के लिए सीआईएसएफ के जवान को फर्जी टिकट दिखा दिया। हालांकि, शक होने पर महिला को दबोच लिया गया। बता दें कि सामान्य मामलों में सफर के दिन से एक दिन पहले एयरपोर्ट में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाती है।

इस वजह से की थी एंट्री: पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि 30 जून को फ्लाइट के दौरान सुरक्षा जांच में होने वाली दिक्कतों से बचने के लिए उसने यह कदम उठाया था। दरअसल, इस प्लान के तहत वह रात भर एयरपोर्ट के अंदर ही रुकना चाहती थी। हालांकि, सीआईएसएफ के एक जवान ने उससे पूछताछ की, जिसके बाद वह पुलिस के हत्थे चढ़ गई।

दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ: सीआईएसएफ ने महिला को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया। उसने पुलिस को बताया कि वह अपना सामान एक दिन पहले ही चेक-इन कराना चाहती थी, जिससे यात्रा वाले दिन परेशान न होना पड़े। पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान महिला का आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला। ऐसे में उसे कनाडा जाने दिया गया। हालांकि, यह शर्त रखी गई कि जब वह कनाडा से दिल्ली आएगी तो जांच में सहयोग करेगी। पुलिस ने उसका पता व अन्य जानकारियों के अलावा पासपोर्ट की फोटोकॉपी भी अपने पास रख ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App