राजस्थान: महिला ने पहने थे सवा किलो चांदी के कड़े, पैर काट कर निकाला; कातिल ढूंढ़ने में लगे 400 पुलिसवाले

गौरतलब है कि पीड़िता गीता देवी शर्मा मंगलवार की दोपहर में अपने मवेशियों को चराने के लिए खेतों में गई थी। उसी वक्त लुटेरों ने इस वारदात को अंजाम दिया।

Rajasthan Crime, CM Ashok Gehlot
महिला ने सोने की बालियों के अलावा 1.25 किलोग्राम वजन के दो चांदी के कडे़ पहन रखे थे।(फोटो सोर्स: ANI)।

राजस्थान में एक महिला से लूट के बाद उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। इस हत्या के बाद से भाजपा राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमलावर है। गौरतलब है कि जयपुर से 40 किलोमीटर दूर खातेपुरा गांव में दिन दहाड़े एक विवाहिता से चांदी के गहने लूटने के बाद लुटेरों ने कुल्हाड़ी से पैर काटकर उसकी हत्या कर दी। बता दें कि महिला ने सोने की बालियों के अलावा 1.25 किलोग्राम वजन के दो चांदी के कडे़ पहन रखे थे।

हत्या को लेकर एसपी ग्रामीण शंकर दत्त शर्मा ने कहा कि, “इस मामले में लगभग 400 पुलिसकर्मियों के साथ 30 टीमों को कातिलों का पता लगाने के लिए लगाया गया है। इसमें चार अतिरिक्त एसपी, आठ डिप्टी एसपी, 15 सर्कल इंस्पेक्टर और राजस्थान सशस्त्र कांस्टेबुलरी (आरएसी) की दो कंपनियां शामिल हैं।”

उन्होंने कहा कि, “पुलिस टीम हत्या में प्रयोग किए गए हथियारों या अन्य किसी भी सुराग के लिए पूरे इलाके की तलाशी कर रही है। डॉग स्क्वायड, फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) टीम, साइबर टीम आदि को भी तैनात किया है। इसके अलावा मुआवजे के रूप में पीड़ित परिवार को 8 लाख रुपये और एक डेयरी बूथ देने की घोषणा की गई है।”

इस घटना को लेकर भाजपा नेता और राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्विटर गहलोत सरकार हमला करते हुए कहा कि, “जमवारामगढ़ के खातेपुरा में एक महिला की उसके आभूषण लूटने के लिए निर्मम हत्या राज्य सरकार के लिए शर्मनाक है। कांग्रेस सरकार को जवाब देना चाहिए कि राज्य में कानून व्यवस्था इतनी लाचार क्यों हो गई है?

इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री और जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजस्थान महिलाओं के खिलाफ अपराधों में शीर्ष पर पहुंच गया है।”

बता दें कि यह घटना तब हुई जब पीड़िता गीता देवी शर्मा मंगलवार की दोपहर अपने मवेशियों को चराने के लिए खेतों में गई थी। पुलिस ने कहा कि एक ग्रामीण ने उसका शव खेत में देखा। महिला की गर्दन और कान पर भी चोट के निशान मिले हैं। इस मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। एसपी ने कहा, इस मामले में कई लोगों को पहले ही हिरासत में लिया गया है और मामले में जांच चल रही है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
साहित्य उत्सव में शब्दों के साथ ही नज्मों पर भी चर्चा के दौर चलेcinema column, jansatta newspaper, lyrics writer gulzar, bollywood industry
अपडेट