ताज़ा खबर
 

पति ने वॉट्सऐप पर दिया तीन तलाक, अमेरिकी एयरपोर्ट पर हिरासत में पत्नी

हैदराबाद की एक महिला को उसके पति ने वाट्सएप के माध्यम से तलाक दे दिया। इसके बाद जब वह अपने पति से मिलने अमेरिका पहुंची तो यहां एयरपोर्ट पर उसे हिरासत में ले लिया गया।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।(Express Photo)

केंद्र सरकार द्वारा ‘तीन तलाक’ पर अध्यादेश लाए जाने के बावजूद हैदराबाद से इस तरह का एक मामला सामने आया है। 22 वर्षीय महिला फराह फातिमा ने कहा कि उसके पति ने वाट्सअप के जरिए तीन तलाक दिया है। आरोपी पति की पहचान यासीर सिद्दकी के रूप में की गई है जो हैदराबाद के मीर आलम मंडी कर रहने वाला है, लेकिन वर्तमान में अमेरिका में रह रहा है। शादी प्रमाणपत्र के अनुसार, दोनों की शादी फोन के माध्यम से हुई थी।

टाईम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, फातिमा के पति ने मोबाइल एप वाट्सएप के जरिए उसे तलाक दे दिया। वाट्सअप मैसेज मिलने के बाद महिला ने अमेरिका जाने का और अपने पति से मिलने का फैसला किया, लेकिन जब वह अमेरिका के सैन फ्रांसिसको एयरपोर्ट पर पहुंची तो उसे हिरासत में ले लिया गया। इमिग्रेशन ऑथरिटी द्वारा यह जानकारी दी गई है कि अब वह सिद्दकी की पत्नी नहीं रही। यह जानकारी मिलते ही महिला हैरान रह गई।

रिपोर्ट के अनुसार, फातिमा ने बताया कि वह 24 दिनों तक इमिग्रेशन कस्टडी में रही। 12 फरवरी को वह अमेरिका पहुंची थी और फिर 19 मार्च को भारत वापस लौटी। जब उसे फ्लाइट पर लाया गया तो उस सयम उसके हाथों व पैरों में जंजीर बांध दी गई थी।

फातिमा ने आगे बताया कि वह अपने पति के साथ दो बार अमेरिका गई थी। कुछ महीने पहले जब वह भारत में थी, तब उसे एक संदेश मिला कि वह (पति) उसे (महिला) तलाक दे चुका है। उन दोनों के बीच हुए वाट्सएप मैसेज में पति ने महिला को कहा था कि यदि वह चाहती है तो उसके खिलाफ एक शिकायत भी दर्ज करवा सकती है। इस दौरान तलाक को लेकर किसी कागज पर हस्ताक्षर भी नहीं किया गया था।

कथित तौर पर, दोनों की शादी 3 मार्च 2016 को हुई थी। 1 जून 2016 को तेलंगाना राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा जारी किए गए विवाह प्रमाण पत्र के अनुसार दोनों की शादी फोन पर हुई थी। महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति का किसी और महिला के साथ संबध है। इस वजह से उसने तलाक दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App