ताज़ा खबर
 

योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में बच्चे को गोद में थामे तैनात दिखी महिला कॉन्सटेबल, बोली- ड्यूटी अहम है

सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे के चलते सैंकड़ों पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगायी गई थी, इन्हीं में से दादरी पुलिस स्टेशन में तैनात कान्सटेबल प्रीति रानी की भी वीवीआईपी ड्यूटी लगायी गई थी।

यूपी पुलिस की कॉन्स्टेबल बच्चे के साथ ड्यूटी पर तैनात दिखीं। (पीटीआई फोटो)

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को कई विकास योजनाओं की सौगात देने के लिए नोएडा में थे। इस दौरान सुरक्षा में तैनात एक महिला कॉन्सटेबल अपने छोटे बच्चे को गोद में उठाए ड्यूटी पर तैनात दिखाई दी। सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे के चलते सैंकड़ों पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगायी गई थी, इन्हीं में से दादरी पुलिस स्टेशन में तैनात कान्सटेबल प्रीति रानी की भी वीवीआईपी ड्यूटी लगायी गई थी।

बच्चे को ड्यूटी पर लाने वाली कॉन्सटेबल ने बताया कि बच्चे की देखभाल के लिए घर पर कोई नहीं है। इसलिए उन्हें बच्चे को ड्यूटी पर लाना पड़ा। कॉन्स्टेबल प्रीति रानी ने बताया कि “बच्चे के पिता का आज एग्जाम है, जिसके चलते बच्चे की देखभाल की जिम्मेदारी उन पर है।”

मीडिया से बात करते हुए कॉन्स्टेबल ने कहा कि ‘ड्यूटी भी अहम है, इसलिए बच्चे को साथ लाना पड़ा।’ योगी आदित्यनाथ रविवार को दो दिवसीय दौरे पर गौतमबुद्ध नगर आए थे। सोमवार को उन्होंने 1452 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं का उद्घाटन किया। इसके साथ ही 1369 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं की शिलान्यास किया गया।

गौतमबुद्ध नगर में कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद यह सीएम योगी आदित्यनाथ का पहला दौरा था। अपने दौरे पर योगी आदित्यनाथ ने कमिश्नर ऑफिस का भी उद्घाटन किया। इस दौरान गौतमबुद्ध नगर से सांसद महेश शर्मा, विधायक पंकज सिंह, धीरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि कोई महिला पुलिसकर्मी अपने बच्चे के साथ ड्यूटी करती  दिखाई दी है। दरअसल लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान एक महिला पुलिसकर्मी गाजियाबाद में मतगणना स्थल के बाहर अपने बच्चे के साथ ड्यूटी करती दिखाई दी थी। इस महिला पुलिसकर्मी की तस्वीर भी मीडिया में  आयी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 संसदीय समिति की एक भी बैठक में शामिल नहीं हुए 95 सांसद, अटेंडेंस के मामले में कांग्रेस से पिछड़ी भाजपा
2 भाजपा विधायक ने स्वतंत्रता सेनानी को बताया पाकिस्तानी एजेंट, कर्नाटक विधानसभा में मचा हंगामा
3 दिल्ली दंगों के बाद पहली बार आज बीजेपी सांसदों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, अरविंद केजरीवाल से मिलेंगे