ताज़ा खबर
 

दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी सदस्यों पर गंभीर आरोप, महिला बोली- नौकरी के बदले शारीरिक संबंध बनाने की मांग

परमजीत खन्‍ना दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के सदस्‍य हरजीत सिंह से नौकरी मांगने गई थीं। आरोप है कि उन्‍होंने नौकरी के बदले शारीरिक संबंध बनाने की शर्त रखी थी। इसके बाद वह दूसरे सदस्‍य सुखविंदर सिंह के पास गई थीं, उन्‍होंने भी यही मांग रखी थी। गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने मामले की जांच के लिए कमेटी बनाने की बात कही है। दिल्‍ली पुलिस भी मामले की छानबीन कर रही है।

boyfriend, narrated feeling, girlfriend raped, rape of a girlfriend, feeling after rape, rape news, crime news, trending news, weird newsमहिला ने दिल्‍ली पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई है। (प्रतीकात्‍मक फोटो)

दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के सदस्‍यों पर एक महिला ने सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। परमजीत खन्‍ना (26) ने बताया कि गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के दो सदस्‍यों ने नौकरी के बदले सेक्‍स की मांग की थी। उन्‍होंने कमेटी से इसकी शिकायत भी की थी, लेकिन इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। परमजीत के अनुसार, वह 7 मार्च को कमेटी के सदस्‍य हरजीत सिंह से नौकरी मांगने गई थीं। आरोप है कि उन्‍होंने नौकरी देने के बदले शारीरिक संबंध बनाने की मांग रखी थी। कुछ दिनों बाद वह कमेटी के एक अन्‍य सदस्‍य सुखविंदर सिंह से मिलने गई थीं। उन्‍होंने भी सेक्‍स की मांग की थी। इसके बाद परमजीत ने दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी से 20 मार्च को इसकी शिकायत की थी, लेकिन 20 दिन बाद भी कमेटी की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

परमजीत खन्‍ना इस सिलसिले में सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के महासचिव से भी मुलाकात करने गई थीं। उन्‍होंने कहा, ‘मैंने 28 मार्च को दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा के आवास पर गई थी। उस वक्‍त वह मौजूद नहीं थे, ऐसे में मैंने वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को लिखित में शिकायत सौंपी थी। लेकिन, उनकी तरफ से भी अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।’ सिरसा ने बाद में बताया कि उन्‍होंने इस मामले की छानबीन के लिए समिति गठित कर दी है। आरोपी व्‍यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने कहा, ‘मामले की जांच के लिए तीन सदस्‍यीय समिति गठित की गई है। महिला के आरोप सही पाए जाने पर जरूर कार्रवाई की जाएगी।’

दिल्‍ली पुलिस में भी दर्ज कराया मामला: परमजीत खन्‍ना ने 4 अप्रैल को इस बाबत दिल्‍ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। नई दिल्‍ली इलाके के डीसीपी मधुर वर्मा ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। डीसीपी वर्मा ने कहा, ‘छानबीन चल रही है। जांच के आधार पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। महिला की शिकायत में कुछ खामियां भी हैं। इसके कारण हमें इंतजार करना पड़ रहा है।’ परमजीत खन्‍ना ने दोनों आरोपियों को दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी से हटाने और पुलिस की ओर से कार्रवाई की मांग की है, ताकि ये दोनों कहीं भी दोबारा पावर में न आ सकें। परमजीत ने बताया कि हरजीत और सुखविंदर सिंह ने नौकरी देने के एवज में शारीरिक संबंध बनाने की मांग रखी थी और कहा था कि हर कोई ऐसा ही करता है। उनकी मां गुरुद्वारा में ही काम करती हैं, जिन्‍हें धमकी देने का आरोप भी लगाया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिल्डर से 150 करोड़ वसूलने कोर्ट पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी
2 मोदी के चेन्नई पहुंचने से पहले एयरपोर्ट पर काले झंडों के साथ पहुंचे प्रदर्शनकारी, कई हिरासत में
3 दिव्यांगों को हज की मनाही, मोदी सरकार की दलील- सऊदी अरब में भीख न मांगने लगें
यह पढ़ा क्या?
X