ताज़ा खबर
 

कुमार विश्वास की कविता से केंद्रीय मंत्री ने साधा केजरीवाल पर निशाना, लोग करने लगे ऐसे कमेंट

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कवि कुमार विश्वास की कविता के जरिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फोटो क्रेडिट- एक्सप्रेस फोटो)

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कवि कुमार विश्वास की कविता के जरिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। मंत्री ने ट्वीट किया, ‘तुम निकले थे लेने स्वराज सूरज की सुर्ख गवाही में और आज तुम टिम-टिमा रहे जुगनू सी नौकर-शाही में।’ कविता की पंक्ति के साथ मंत्री ने लिखा कि उत्तर प्रदेश की जनता को वो सपने दिखा रहे हैं, जिनका काम ही सपने तोड़ना है, सावधान।

मंत्री के इस ट्वीट का जवाब देते हुए नंदिनी श्रीवास्तव (@Nandini_sri21) ने ट्वीट किया, ‘वही तो बात है सर, चोर चोरी से जाये सीनाजोरी से ना जाये।’ सचिन (@Sachin4652) ने लिखा, ‘भइया ये तो कमाल हो गया।’ राजेश (@RajeshK51524489) ने लिखा, ‘सभी चोर ही हैं,मोदी जी दिल चुराते हैं, तुमने नज़रे चुरा ली ग़ाज़ियाबाद से।’ मालूम हो कि आज भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जनता के पैसे फिजूल खर्च करने के लिए फटकार लगाई। बीजेपी ने आरोप लगाया कि सीएम अपने बंगले के नवीनीकरण के लिए 10 करोड़ खर्च कर रहे हैं। भाजपा की दिल्ली इकाई अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल अपनी निजी सुविधा बढ़ाने के लिए करदाताओं का पैसा बर्बाद कर रहे हैं।


गुप्ता ने केजरीवाल का एक पुराना वीडियो क्लिप चलाया, जिसमें केजरीवाल ने कहा था कि चुने हुए प्रतिनिधियों को लाल बत्ती वाली कार में यात्रा नहीं करनी चाहिए, महंगे बंगले और सुरक्षा कवर के लिए जाने के बजाय एक बेडरूम के फ्लैट में रहना चाहिए। गुप्ता ने याद दिलाया कि केजरीवाल ने सक्रिय राजनीति में प्रवेश करने से पहले लोगों से जो वादा किया था, उसके ठीक विपरीत किया है।

गुप्ता ने कहा, “कैसे उन्होंने अपना फ्लैट एक बंगले के लिए छोड़ दिया। मैं समझ सकता हूं कि उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से बंगला क्यों स्वीकार किया। लेकिन उन्होंने कारों के काफिले में यात्रा करने से पहले अपनी छोटी कार को एक बड़ी कार के लिए छोड़ दिया। लेकिन, अब वह रुपये खर्च कर रहे हैं। उनके बंगले के नवीनीकरण पर 10 करोड़ रु. यह दिल्ली के लोगों की मेहनत की कमाई है।”

गुप्ता ने कहा, “दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार के पास पैसा नहीं है और वे टीकाकरण अभियान के लिए केंद्र सरकार की ओर देख रहे हैं। उन्होंने (केजरीवाल सरकार) ऑक्सीजन (हाल ही में महामारी के दौरान), वेंटिलेटर और लोगों को राशन उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार से संपर्क किया। उन्होंने हमेशा केंद्र सरकार पर हमला करने के लिए नियमों का हवाला दिया, वह अब अपने घर में स्विमिंग पूल बना रहे हैं।”

Next Stories
1 किसानों से बात करने को तैयार सरकार, कृषि मंत्री बोले- आधी रात को भी स्वागत
2 लेह को चीन का हिस्सा दिखा दे ट्विटर? सपा प्रवक्ता पर भड़कीं एंकर, कहा- कल की डिबेट में अटके हैं आप
3 राकेश टिकैत ने संबित पात्रा को कहा बेहूदा, बोले- बीच से हटाओ इसको, बात नहीं करनी, भाजपा प्रवक्ता भी भड़के
ये पढ़ा क्या?
X