ताज़ा खबर
 

लखनऊ में प्र‍ियंका का पहला रोड शो: पंजाब से आई है ‘लकी’ बस, गोलियों से बेअसर, बटन दबाते ही सीट ऊपर उठने की सुविधा

इस बस का इस्तेमाल पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमिरंदर सिंह 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कर चुके हैं। कांग्रेस इस बस को अपने लिए 'लकी' मानती है। क्योंकि, कई राज्यों में शिकस्त खाने के बाद कांग्रेस ने पंजाब में जीत का स्वाद चखा था।

प्रियंका और राहुल के रोडशो के लिए पंजाब से आई ‘लकी’ बस. (फोटो सोर्स: एक्सप्रेस आर्काइव)

लखनऊ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के रोडशो के लिए पंजाब से खास तौर पर ‘लकी बस’ मंगाई गई है। सिक्यॉरिटी फीचर से लैस यह बस बेहद ही आरामदायक है। सोमवार को होने वाले इस रोडशो के लिए इस बुलेटप्रूफ़ बस का इंतजाम किया गया है। इस बस का इस्तेमाल पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमिरंदर सिंह 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कर चुके हैं। कांग्रेस इस बस को अपने लिए ‘लकी’ मानती है। क्योंकि, कई राज्यों में शिकस्त खाने के बाद कांग्रेस ने पंजाब में जीत का स्वाद चखा था। कैप्टन के नेतृत्व में कांग्रेस को 117 में 77 सीटें मिली थीं।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि ‘लकी’ बस में हाइड्रॉलिक सीट लगी है। जिसमें एक बटन दबाने से सीट पर बैठा आदमी बस की छत पर आ जाएगा। यह बस लखनऊ शनिवार शाम को ही पहुंच चुकी है। वातानुकूलित सुविधा से लैस इस बस में 12 लोगों के बैठने के पूरा लग्जरी इंतजाम है। इसमें लोगों को संबोधित करने वाले तमाम हाईटेक उपकरण लगे हुए हैं। इसमें खाने-पीने के लिए एक छोटी सी पैंट्री भी बनी हुई है। बताया जा रहा है कि इस बस का बाहरी हिस्सा राहुल और सोनिया गांधी की तस्वीरों से पाट दिया गया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रवक्ता जीशान हैदर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का रोड शो 17 किलोमीटर का होगा। यह अमौसी एयरपोर्ट से शुरू होगा और लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में जाकर रुकेगा। जीशान ने बताया है कि इस दौरान 50 जगहों पर पार्टी के कार्यकर्ता इनका स्वागत करेंगे और नूर मंजिल में प्रियंका गांधी लोगों को संबोधित करेंगी। कांग्रेस प्रवक्ता ने दावा किया है कि करीब एक लाख पार्टी के कार्यकर्ता रोड-शो में शामिल होने जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी रोड शो के बाद सोमवार शाम को ही दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। जबकि, प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया लखनऊ में ही 14 फरवरी तक रहेंगे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रणनीतियों पर विचार-विमर्श करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App