ताज़ा खबर
 

BJP गाय को ‘राष्ट्रमाता’ घोषित करे तो उसका करेंगे समर्थन: कांग्रेस

एक गौ संरक्षण कार्यकर्ता द्वारा आत्महत्या किये जाने के मुद्दे पर कांग्रेस ने भाजपा को यह कहते हुए घेरने का प्रयास किया कि यदि सरकार ऐसे कदम पर आगे बढ़ती है तो पार्टी उसका समर्थन करेगी।

Author गांधीनगर | March 18, 2016 8:47 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

गाय को ‘राष्ट्रमाता’ के दर्जे की मांग को लेकर एक गौ संरक्षण कार्यकर्ता द्वारा आत्महत्या किये जाने के मुद्दे पर कांग्रेस ने शुक्रवार को भाजपा को यह कहते हुए घेरने का प्रयास किया कि यदि सरकार ऐसे कदम पर आगे बढ़ती है तो पार्टी उसका समर्थन करेगी। यद्यपि भाजपा ने गौ रक्षा एकता समिति की मांग पर कोई आश्वासन देने से इनकार कर दिया। समिति के कार्यकर्ता हिंदभाई वामबडिया ने गुरुवार को राजकोट कलेक्टर कार्यालय के बाहर कथित तौर पर कीटनाशक का सेवन कर लिया था और उसकी बाद में सिविल अस्पताल में मौत हो गई।वामबडिया आठ व्यक्तियों के समूह का हिस्सा था जिसने गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा और पूरे देश में गोमांस पर प्रतिबंध की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट के बाहर आत्महत्या करने का प्रयास किया था।

यह मुद्दा शुक्रवार को विधानसभा में उठा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता शंकरसिंह वाघेला ने कहा कि उनकी पार्टी गाय को ‘राष्ट्रमाता’ घोषित करने की मांग का समर्थन करती है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा को इस पर मंथन करना चाहिए कि किसी ने अपनी जान क्यों दे दी। गाय हमारी माता है और भाजपा को उसे हमारी राष्ट्रमाता घोषित करना चाहिए। यदि सरकार यह करने पर सहमत होती है तो कांग्रेस इस कदम का समर्थन करेगी।

इससे पहले दिन में विधानसभा की कार्यवाही के दौरान वाघेला ने प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद विधानसभाध्यक्ष गणपत वसावा से कहा कि वह शून्यकाल में इस मुद्दे पर चर्चा की इजाजत दें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App