ताज़ा खबर
 

‘मेरे पास मोदी जी का वीडियो क्लिप है, रेप इन इंडिया पर नहीं मांगूंगा माफी’, बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा और माफी नहीं मांगेंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि उनके पास पीएम नरेंद्र मोदी का एक वीडियो क् लिप है, जिसमें वो दिल्ली को रेप कैपिटल कह रहे हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: December 13, 2019 3:12 PM
राहुल गांधी ने कहा कि मैं मानफी नहीं मांगूंगा। (pc – ANI )

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी की उस मांग को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया था कि उन्होंने रेप इन इंडिया कहकर देशभर की महिलाओं का अपमान किया है। राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा और माफी नहीं मांगेंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि उनके पास पीएम नरेंद्र मोदी का एक वीडियो क् लिप है, जिसमें वो दिल्ली को रेप कैपिटल कह रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने अपना बयान दुहराया। उन्होंने कहा, ‘मैंने कहा था कि नरेंद्र मोदी जी कहते हैं मेक इन इंडिया, मेक इन इंडिया लेकिन जब अखबार खोलते हैं तो रोजाना रेप इन इंडिया की ही खबरें आती हैं।’ गौरतलब है कि बलात्कार पर राहुल की कथित टिप्पणी को लेकर लोकसभा में भाजपा सदस्यों ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष से माफी की मांग करते हुए हंगामा किया।

राहुल ने कहा कि वो पीएम मोदी का वो वीडियो ट्वीट कर देंगे ताकि देशभर के लोग उसे देख सकें। उन्होंने कहा कि यह मुद्दा सिर्फ ध्यान भटकाने के लिए लाया गया है क्योंकि मोदी जदी और बीजेपी ने नागरिकता संशोधन बिल लाकर पूर्वोत्तर को जला दिया है। पूरा असम, त्रिपुरा, मेघालय जल रहा है।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर देश में ‘हिंसा फैलाने का आरोप लगते हुए कहा “इस देश में ऐसा कोई स्टेट नहीं है जहां बीजेपी राज कर रही है और वहां पर बलात्कार न हुआ हो। उन्नाव में बीजेपी के एमएलए ने महिला का रेप किया है। लड़की की गाड़ी का एक्सीडेंट कराया। नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा। कोई कार्यवाही नहीं। राहुल ने आगे कहा कि मोदी जी हिंसा फैलते हैं और आज पूरे हिंदुस्तान में हिंसा है, महिलाओं पर हिंसा हो रही है, कश्मीर में हिंसा है, नॉर्थईस्ट में हिंसा है, पूरे देश में हिंसा ही हिंसा है।

राहुल ने अर्थव्यवस्था को देश की सबसे बड़ी ताकत बताते हुए रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के हवाले से कहा कि अमेरिका और यूरोप में हिन्दुस्तान की बात नहीं हो रही है और जब बात होती है तो अर्थव्यवस्था की नहीं होती, अत्याचार, विभाजन, हिंसा इन चीजों की होती है।  कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी को यह जवाब भी देना चाहिए कि उन्होंने हिन्दुस्तान की ‘‘अर्थव्यवस्था को क्यों नष्ट कर दिया? युवाओं के रोजगार क्यों छीन लिए?’’

बता दें आज संसद में गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान पर जमकर हंगामा हुआ। बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी, केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और सभी भाजपा महिला सांसदों ने राहुल से मांफी मांगने को कहा। स्मृति ईरानी ने कहा कि पहली बार किसी नेता ने इस तरह का बयान दिया है। यह भारत की महिलाओं और देश का अपमान है। राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी सहित भाजपा के कई अन्य मंत्रियों और सदस्यों ने भी राहुल गांधी से माफी की मांग की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की भविष्यवाणी हुई सही, पिछले महीने ही चेताया था, मंदी से बिगड़ेंगे हालात
2 UP: वन विभाग की मंजूरी के बाद जेवर एयरपोर्ट के लिए काटे जाएंगे 6800 पेड़, फिर ऐसे की जाएगी पर्यावरण की रक्षा
3 महाराष्ट्र में हार के बाद बीजेपी में और भड़की बगावत की आग: अध्यक्ष के सामने मंच से पंकजा मुंडे ने दिखाए तेवर, एकनाथ खड़से ने दिया साथ
ये पढ़ा क्‍या!
X