ताज़ा खबर
 

ट्रैक्टर रैली की आड़ में गड़बड़ी हुई तो किसान जिम्मेदारी लेंगे? पूर्व DCP के सवाल का किसान नेता ने दिया यह जवाब…

आज तक पर डिबेट के दौरान पूर्व डीसीपी एलएन राव ने कहा कि अगर 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली में कोई गड़बड़ी होती है तो क्या किसान नेता इसकी जिम्मेदारी लेंगे?

farmers protest, farm lawsकिसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। फोटो- पीटीआई

आज तक पर डिबेट के दौरान पूर्व डीसीपी एलएन राव ने कहा कि अगर 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली में कोई गड़बड़ी होती है तो क्या किसान नेता इसकी जिम्मेदारी लेंगे? इसके जवाब में किसान नेता पुष्पेंद्र चौधरी ने कहा कि हर साल राष्ट्रीय पर्व के मौके पर अलर्ट जारी किया जाता है। रैली करना किसानों का अधिकार है। अगर किसानों के बीच कोई गलत तत्व है तो पुलिस उसे पकड़े। किसान शांतिपूर्ण तरीके से अपना मार्च निकालने जा रहे हैं। किसानों की तरफ से गड़बड़ नहीं होगी। लेकिन आप ठीकरा किसानों के सिर पर मत फोड़िए।

डिबेट में एंकर ने पूर्व डीसीपी से पुछा कि दिल्ली पुलिस की बातचीत कहां तक पहुंची है। रिंग रोड पर किसान रैली करना चाहते हैं। लेकिन आज आपने सुना कि राकेश टिकैत कह रहे थे कि एनआईए जिस तरह से समन दे रहा है इससे बातचीत सफल नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो सीजीओ कॉम्प्लेक्स एनआईए बिल्डिंग के बाहर तक जाएंगे। प्रदर्शन करेंगे। इजाजत दिल्ली पुलिस देगी कि नहीं कोर्ट ने आपके ऊपर छोड़ दिया है?

पूर्व डीसीपी एलएन राव ने कहा कि कोर्ट ने बिल्कुल सही कहा है कि कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी पुलिस की है। वो जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस निभाना जानती है। ये कुछ नहीं है इससे बड़े बड़े इंतजाम पुलिस ने देखे हैं। अगर बिना इजाजत के रैली निकाली जाती है तो ये गैर कानूनी होगी। ऐसा करने वालों पर पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी।

बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि वे 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड को लेकर कोई आदेश जारी नहीं करेगा। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ही फैसला लेगी। सरकार ने भी कहा है कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ही फैसला लेगी।

सूत्रों ने बताया कि बुधवार को कृषि कानूनों का विरोध करने वाली किसान यूनियनों ने दिल्ली की आउटर रिंग रोड के बजाय कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर अपनी प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली आयोजित करने के पुलिस अधिकारियों के एक सुझाव को खारिज कर दिया।

Next Stories
1 Tandav: ‘Entertainment के लिए कई बार liberty ले ली जाती है’, नासिर अब्दुल्ला की बात पर एंकर के साथ हो गई तू-तू-मैं-मैं
2 विरोधियों को योगेंद्र यादव का जवाब- मैं पहले चुनाव विश्लेषक था अब जितना राजनाथ जी किसान हैं उतना मैं भी हूं, 4 एकड़ जमीन है
3 साक्षी महाराज ने फिर दिया विवादित बयान, राहुल गांधी पर कर दी अर्मयादित टिप्पणी
ये पढ़ा क्या?
X