ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल में भगदड़ मचाएंगे भाजपा नेता? बैठक में नहीं पहुंचे कई दिग्गज, दिलीप घोष की सफाई

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं भाजपा विधायक शुभेन्दु अधिकारी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

बंगाल के एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य बीजेपी नेता (फाइल फोटो- ANI)

2021 के बंगाल विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अबतक का अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन चुनाव परिणाम के बाद से यह चर्चा है कि कई बीजेपी के विधायक टीएमसी के संपर्क में हैं। इस बीच मंगलवार को कोलकाता में हुए पार्टी की बैठक में पार्टी के कई नेता नदारद रहे। इस बैठक में मुकुल रॉय, शामिक भट्टाचार्य और राजीव बनर्जी नहीं पहुंचे।

नेताओं के बैठक में नहीं पहुंचने को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि इस बैठक में पार्टी के नेताओं की अनुपस्थिति चिंता का विषय नहीं है। उन्होंने कहा कि मुकुल रॉय की पत्नी की तबीयत खराब है। वहीं प्रवक्ता शामिक भट्टाचार्य के पिता का निधन हो गया है। साथ ही राजीव बनर्जी कुछ निजी कारणों से बैठक में नहीं आए हैं। बताते चलें कि मुकुल रॉय की पत्नी का हालचाल लेने के लिए हाल ही में अभिषेक बनर्जी अस्पताल पहुंचे थे।

बीजेपी में टूट की संभावना क्यों बढ़ी?: दरअसल जो नेता चुनाव के वक्त टीएमसी छोड़कर बीजेपी में गए थे। वो इस उम्मीद पर गए थे कि राज्य में बीजेपी की सरकार बन रही है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। साथ ही मुकुल रॉय पिछले कुछ वर्षों से बीजेपी में सबसे कद्दावार नेताओं में से एक माने जाते थे लेकिन शुभेन्दु अधिकारी के पार्टी में आने के बाद से पार्टी नेतृत्व अधिकारी को अधिक तरजीह देते हुए दिख रही है।

अटकलों को बल पार्टी नेता राजीव बनर्जी द्वारा हाल ही में किए गए ट्वीट से भी मिल रहा है। जिसमें उन्होंने लिखा था कि चुनाव बाद भड़की हिंसा की वजह से बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाना जनादेश का अपमान होगा। बीजेपी नेता ने ट्वीट किया था कि जनता ने बहुमत से सरकार चुनी है, अगर धारा 356 के नाम पर अगर मुख्यमंत्री का लगातार विरोध किया गया तो वो इसे अच्छी तरह से नहीं लेंगे।

बताते चलें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं भाजपा विधायक शुभेन्दु अधिकारी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। अधिकारी ने मोदी के आवास पर उनसे मुलाकात की। उन्होंने कल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित पार्टी के कई शीर्ष नेताओं के मुलाकात की थी। पश्चिम बंगाल में विपक्ष का नेता बनने के बाद अधिकारी पहली बार भाजपा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं।

Next Stories
1 राजस्थान के मंत्री ने मोदी सरकार से मांगा हिसाब तो जवाब मिला- गांधी परिवार ढूंढ रहा आपदा में अवसर
2 UP में कांग्रेस को बड़ा झटका! युवा चेहरा जितिन प्रसाद BJP में शामिल, ब्राह्मण वोटों को लुभाने में निभा सकते हैं अहम भूमिका
3 जब गौतम अडानी ने कहा था, मोदी का गवर्नेंस मॉडल सबसे अच्छा, उनके सामने किसी की नहीं चल सकती
ये पढ़ा क्या?
X