ताज़ा खबर
 

जब तक अरविंद केजरीवाल जिंदा है, किसी का घर नहीं ढह सकता- बीजेपी को आप का जवाब, SC जाएगी दिल्‍ली सरकार

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चढ्ढा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, बीजेपी झुग्गी झोपड़ी वाले इलाकों में नोटिस लगा रही है जिसमें लिखा हुआ है कि उनका घर ढहा दिया जाएगा।

AAP, Slum Demolition,आप का कहना है कि जबतक अरविंद केजरीवाल जिंदा है किसी का घर नहीं ढह सकता।

अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप ने दिल्ली की झुग्गियों को तोड़ने के फैसले पर बीजेपी को जवाब दिया है। आप का कहना है कि जबतक अरविंद केजरीवाल जिंदा है किसी का घर नहीं ढह सकता। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर वह सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चढ्ढा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, बीजेपी झुग्गी झोपड़ी वाले इलाकों में नोटिस लगा रही है जिसमें लिखा हुआ है कि उनका घर ढहा दिया जाएगा। ये नोटिस मानवता के खिलाफ है और संविधान के भी खिलाफ है। मैं आप से कहना चाहता हू्ं कि जबतक अरविंद केजरीवाल जिंदा है किसी का घर नहीं ढहेगा।

राघव चढ्ढा ने कहा मैं ये नोटिस फाड़ता हूं और हर झुग्गी झोपडी में रहने वाले को कहता हूं आपका बड़ा बेटा अरविंद केजरीवाल अभी जिंदा है, आपका घर नहीं उजड़ने देंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अदालत से लेकर सड़क तक झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के हित की रक्षा के लिए खड़े रहेंगे। जो कुछ भी करना पड़े, आपका घर नहीं उजड़ने देंगे।

उन्होंने कहा कि वह एक योजना बना रहे हैं जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि झुग्गी वासियों के घरों को कोई गिराए नहीं। अदालत ने एक हालिया आदेश में तीन महीने के भीतर दिल्ली में रेलवे पटरियों के आसपास से लगभग 48,000 ‘झुग्गियों’ को हटाने का निर्देश दिया था। चड्ढा ने कहा कि आप दिल्ली में किसी भी झुग्गी को नहीं गिराने देगी और अगर जरूरत पड़ी तो वह उच्चतम न्यायालय जाएगी और इस तरह के कदमों के खिलाफ सड़कों पर भी लड़ाईयां लड़ने को वह तैयार है।

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने चड्ढा पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार रेल पटरियों के आसपास बनीं झुग्गियों को गिराने के खिलाफ चड्ढा के आरोप से ज्यादा गलत और निंदनीय कुछ नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा,‘‘दिल्ली सरकार ने अदालत में 48,000 ‘झुग्गी’ निवासियों के लिए कभी भी कोई लड़ाई नहीं लड़ी और अब भी जब वे राजीव रतन आवासीय योजना के तहत खाली पड़े 50,000 से अधिक आवास देकर झुग्गी वासियों की मदद कर सकते हैं, तो राघव चड्ढा जैसे आप नेता आवास आवंटित करने के बजाय कानूनी प्रक्रिया को लेकर उन्हें गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।” कपूर ने आगे कहा कि आप नेताओं को उच्चतम न्यायालय के आदेश से जुड़े इस मुद्दे पर गंदी राजनीति करना बंद करना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IAF के स्क्वाड्रन गोल्डन एरोज में शामिल हुए राफेल फाइटर, जानें इस स्क्वाड्रन के शौर्य का इतिहास
2 योग गुरु रामदेव ने इस सरकार में ठुकरा दिया था कैबिनेट मंत्री का दर्जा, कहा था- बाबा हूं, बाबा ही रहने दो
3 Google Verified Calls: गूगल का ये नया फीचर देगा Truecaller को टक्कर, जानें कैसे
ये पढ़ा क्या?
X