ताज़ा खबर
 

RSS चीफ मोहन भागवत बोले- हम चाहते हैं पूरी दुनिया लगाए ‘भारत माता की जय’ का नारा

भागवत ने अपने संबोधन में पाकिस्‍तान का भी जिक्र किया। उन्‍होंने कहा, 'विभाजन के बाद पाकिस्तान, भारत नाम पर कोई दावा नहीं कर सकता, क्योंकि वह भारत जैसी कोई विशेषता को स्वीकार नहीं करता।'

Author कोलकाता | Updated: March 28, 2016 2:53 PM
Mohan Bhagwat, Mohan Bhagwat News, RSS Mohan Bhagwat, Ghulam nabi Azad, Bhagwat Hindu Populationराष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत। (फाइल फोटो)

राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि हर देशवासी को ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाना चाहिए। फ्रेंड्स ऑफ ट्राइबल सोसायटी के को-फाउंडर मदन लाल अग्रवाल के जीवन पर लिखी गई किताब के लॉन्‍च पर पहुंचे आरएसएस चीफ ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि पूरी दुनिया ‘भारत माता की जय’ कहे। हम भारत को संपन्‍न और स्‍वाभिमानी बनाना चाहते हैं। इसके लिए हमें ‘भारत’ को अपने जीवन में उतारना होगा।’

Read Also: जावेद अख्‍तर का ओवैसी को जवाब, राज्‍यसभा में लगाए भारत माता की जय के नारे

भागवत ने अपने संबोधन में पाकिस्‍तान का भी जिक्र किया। उन्‍होंने कहा, ‘विभाजन के बाद पाकिस्तान, भारत नाम पर कोई दावा नहीं कर सकता, क्योंकि वह भारत जैसी कोई विशेषता को स्वीकार नहीं करता। वेदों में देव भाषा, आदि भाषा का उल्लेख है। यही नहीं, संस्कृत व्याकरण की जहां रचना हुई, वो हिस्सा भी पाकिस्तान में ही है।”

इस महीने की शुरुआत में भी भागवत ने यूथ को ‘भारत माता की जय’ सिखाने की बात कही थी, जिसके बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) लीडर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि वह ‘भारत माता की जय’ का नारा नहीं लगाएंगे, चाहे कोई उनके गले पर छुरी ही क्‍यों न रखे दे। उन्‍होंने महाराष्ट्र के लातूर में यह बात कही थी। हालांकि, जब यूपी के एक कोर्ट में ओवैसी के खिलाफ देशद्रोह की पीआईएल दाखिल हुई, तो उन्होंने कोर्ट के इंसाफ पर भरोसा जताते हुए ‘जय हिंद’ जरूर कहा।

Read Also: अकाली दल के नेता ने कहा- सिख भारत माता की जय के नारे नहीं लगा सकते

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन को लेकर सचिन पायलट ने की कड़े शब्दों में निंदा
2 अलवर में लगे पोस्टरः देशविरोधी नारे लगाने वालों को जिंदा या मुर्दा पकड़ने पर 10,000 इनाम
3 E-commerce कंपनी अलीबाबा को लेकर Twitter पर भिड़े Flipkart और Snapdeal
ये पढ़ा क्या?
X