ताज़ा खबर
 

VIDEO: ‘इलाज दिल्ली ही करती है, Ayushman Bharat से महज कार्ड मिलता है’, केजरीवाल ने गिनाए कारण तो बजने लगीं तालियां

चुनावी राज्य दिल्ली में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केजरीवाल पर खूब निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ का समर्थन करते हैं।

kejriwalदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

गृहमंत्री अमित शाह ने 6 जनवरी, 2020 को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम ने अपने राजनीतिक फायदों के लिए राजधानी में आयुष्मान योजना लागू को लागू नहीं होने दिया, जिससे गरीबों को नुकसान दिया। गृहमंत्री के इन आरोपों पर अब केजरीवाल ने पलटवार किया है। हिंदी न्यूज चैनल आजतक को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा, ‘शहर में अभी जो योजना लागू है उसके तहत दिल्ली के सारे मौहल्ला क्लीनिक और पॉली क्लीनिक व सभी सरकारी अस्पतालों में सभी वर्ग के लोगों के लिए इलाज मुफ्त है। चाहे कोई गरीब हो या अमीर।’

सीएम ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में अगर कोई डॉक्टर बाहर से टेस्ट कराने को कहता है तो उसका खर्चा भी दिल्ली सरकार देगी। उन्होंने कहा कि अगर सरकारी हॉस्पिटल में डॉक्टर ऑपरेशन की तारीख एक महीने बाद की देता है और एक महीने के भीतर ऑपरेशन नहीं होता तो अब निजी हॉस्पिटल में अपना ऑपरेशन करा सकते हैं, उसका खर्चा भी दिल्ली सरकार देगी। केजरीवाल ने केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना पर तंज कसते हुए कहा कि इस योजना में उनका इलाज नहीं होगा जिनके पास दुपहिया वाहन है। उनका इलाज नहीं होगा जिनके पास मोबाइल फोन है।

दिल्ली के सीएम ने दावा करते हुए कहा कि योजना के तहत उनका इलाज भी नहीं होगा जिनके घर में फ्रिज है। इस योजना में उस परिवार का इलाज भी नहीं होगा जिनकी आय दस हजार रुपए से ज्यादा है। आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख ने आगे कहा कि दिल्ली केंद्र की आयुष्मान योजना से सिर्फ कार्ड बनता है। हरियाणा और यूपी में यह योजना लागू है और यहां के लोग इलाज कराने के लिए दिल्ली में ही आते हैं। केंद्र और भाजपा शासित पड़ोसी राज्यों सरकार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि ‘इलाज दिल्ली ही करती है।’ इस बीच दर्शक दीर्घा में मौजूद लोग तालियां बजाने लगे।

उल्लेखनीय है कि चुनावी राज्य दिल्ली में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केजरीवाल पर खूब निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ का समर्थन करते हैं। भाजपा अध्यक्ष शाह ने कहा, ‘भारत विरोधी नारे लगाने वाले छात्रों को सलाखों के पीछे डाला जाना चाहिए या नहीं? मगर केजरीवाल पुलिस को उनपर मुकदमा चलाने की मंजूरी नहीं दे रहे। इसके अलावा उन्होंने दिल्ली के सीएम पर अपने राजनीतिक हितों के लिए आयुष्मान भारत योजना को लागू ना करके गरीबों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया।

Next Stories
1 दीपिका पादुकोण की Chhapaak फिल्म का करें बहिष्कार, JNU में किया था ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ का समर्थन; BJP सांसद बोले
2 राजनीतिक दलों को चंदा देने संबंधी सूचना वाली आरटीआई का जवाब देने का निर्देश, सीईआसी ने सुनाया फैसला
3 VIDEO: बरसे कन्हैया कुमार- PM कहते हैं पकौड़ा तलना है रोजगार, तो अमित शाह क्यों नहीं बेटे को खुलवा देते हैं दुकान?
आज का राशिफल
X