ताज़ा खबर
 

एंकर को अमित शाह का जवाब- जिसे थोड़ा भी कॉमन सेंस होगा, वह ऐसा सवाल पूछ ही नहीं सकता

बंगाल विस चुनाव से पहले शाह ने दावा किया है कि उनकी पार्टी सूबे में 200 से अधिक सीटें हासिल करेगी। उन्होंने इसके अलावा यह भी कहा कि बंगाल में उनकी पार्टी के 130 कार्यकर्ताओं के लिए जो दोषी हैं, उन्हें जरूरत पड़ी तो पाताल से भी खोजकर लाया जाएगा।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली | Updated: February 20, 2021 7:08 PM
Amit Shah, BJP, Sumit Awasthiकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह। (फाइल फोटोः पीटीआई)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM पर बड़ा आरोप लगा था कि वह BJP की टीम-बी है। इसी पर हाल ही में जब केंद्रीय गृह मंत्री और सीनियर BJP नेता अमित शाह से सवाल हुआ, तो उन्होंने प्रश्न करने वाले पत्रकार से कहा कि जिसमें थोड़ा भी कॉमन सेंस होगा, वह ऐसा सवाल पूछ ही नहीं सकता। शाह ने साफ किया कि वह और ओवैसी कभी दोस्त हो ही नहीं सकते। शाह ने साफ किया कि उनकी और ओवैसी की कभी दोस्ती हो ही नहीं सकती।

यह वाकया हिंदी समचार चैनल ABP News के इंटरव्यू शो ‘ABP Shikhar Sammelan’ के दौरान का है। 18 फरवरी को शाह इसमें बतौर मेहमान आए थे, तभी उनसे एंकर ने पूछा था- बंगाल में जब इतनी विकट स्थिति है, तब केंद्र आंखें क्यों मूंदें है? ऐक्शन क्यों नहीं लेते? गृह मंत्री ने इस पर कहा, “हर चीज की एक प्रक्रिया होती है और मैं मानता हूं कि इस तरह के इंटरव्यू में मुझे इस की चर्चा नहीं करनी चाहिए। यहां नहीं बताना चाहिए। हमने कई ऐक्शन लिए हैं। पर असल में उन्हें अमल में लाना राज्य पर है।”

आगे यह पूछे जाने पर ‘ईमानदारी से बताइए दिल पर हाथ रखकर कि ओवैसी से आपकी दोस्ती है क्या?’ शाह का जवाब आया- देखिए, आपके अलावा भारत में मुझसे ऐसा कोई सवाल पूछ नहीं सकता, क्योंकि कॉमन सेंस ही नहीं कहता कि हमारी और ओवैसी की कोई दोस्ती हो सकती है।

हालांकि, उन्होंने आगे स्पष्ट किया, “मैं ऐसा नहीं कहता कि आपमें कॉमन सेंस की कमी है, पर ऐसा सवाल कोई नहीं पूछ सकता। हमारी और ओवैसी की कैसे दोस्ती हो सकती है?” इस पर कार्यक्रमस्थल पर मौजूद दर्शक हंसने और तालियां बजाने लगे। वहीं, अवस्थी ने भी दबी जुबान में कहा, “आप कुछ भी कह सकते हैं, आप मेहमान हैं मेरे सर…।”

फिर पत्रकार ने पूछा- टीम बी कहलाती है, वह आपकी? इस पर शाह बोले- नहीं, वह आप लोगों के जनता के सामने बात को रखने के तरीके होते हैं। कोई टीम बी नहीं है। देश में हर एक को चुनाव लड़ने का अधिकार है। वह अपना लड़ रहा है, हम अपना लड़ रहे हैं। अब आपको सूट नहीं कर रहे हैं, तो टीम बी है। और, अगर एकमत से हमारी सरकार (अटल जी) गिर जाती है, तो वोट भी चाहिए…तो टीम ए है। ऐसे कैसे होगा?

शाह ने एक पुराने इंटरव्यू में भी PFI के सवाल पर अवस्थी को सीधा जवाब नहीं दिया था। देखें, उन्होंने क्या कहा थाः

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई
Next Stories
1 158 मुल्कों में लोग स्वीकार करेंगे Coronil? रामदेव से हुआ सवाल तो बालकृष्ण ने दिया यह जवाब
2 टूलकिट केसः भारत को बदनाम करने का था मंसूबा- DP बोली, वकील ने कहा- दिशा का खालिस्तान से नहीं कोई लेना-देना
3 जब टिकैत के आंखों से आंसू आते हैं, तो PM के होंठों पर मुस्कान आती है- किसान महापंचायत में बोलीं प्रियंका
आज का राशिफल
X