ताज़ा खबर
 

क्‍या 2019 में योगी आदित्यनाथ बनेंगे प्रधानमंत्री? यूपी सीएम ने दिया यह जवाब

2014 में यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से भारतीय जनता पार्टी ने 71 सीटें जीती थीं। बीजेपी गठबंधन में शामिल अपना दल ने दो सीटे जीती थीं और समाजवादी पार्टी ने 5 सीटें और कांग्रेस ने दो सीटें जीती थीं। जबकि बहुजन समाज पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी।

Author January 14, 2019 5:50 PM
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ। (इंडियन एक्सप्रेस फाइल फोटो)

2019 लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे ही तमाम दलों की धड़कनें तेज हो रही हैं। भारतीय जनता पार्टी 2019 में एकबार फिर ‘अबकी बार फिर से मोदी सरकार’ के नारे तहत चुनाव लड़ने जा रही है लेकिन सवाल यह भी है कि क्या नरेंद्र मोदी का और भी कोई विकल्प हो सकता है? हिंदी समाचार चैनल आजतक के मंच पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जब एंकर ने पूछा कि क्या वह 2019 में भारतीय जनता पार्टी का पीएम पद का चेहरा हो सकते हैं? इस पर सीएम योगी ने जवाब दिया कि नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री पद का चेहरा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”देखिए हम कोई चेहरा नहीं है, भारतीय जनता पार्टी और एनडीए का एक चेहरा है, वो मोदी जी का चेहरा है। 2014 में मोदी जी के चेहरे के आधार पर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव लड़ा था.. 2019 में भी भारतीय जनता पार्टी मोदी जी के नेतृत्व में चुनाव भी लड़ेगी और साथ-साथ शानदार विजय हासिल करके मोदी जी के नेतृत्व में देश-दुनिया के सामने एक महाशक्ति के रूप में उभरेगी।”

इस पर एंकर ने कहा कि चेहरा तो आप 2017 में भी नहीं थे, अचानक सामने आ गए थे? एंकर की इस बात पर योगी ने फिर स्पष्ट किया, ”चेहरा मैं पहले भी नहीं था न आज हूं।” बता दें कि ऐसा कहा जाता है कि देश की सत्ता का रास्ता यूपी से होकर जाता है। 2014 में यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से भारतीय जनता पार्टी ने 71 सीटें जीती थीं। बीजेपी गठबंधन में शामिल अपना दल ने दो सीटे जीती थीं और समाजवादी पार्टी ने 5 सीटें और कांग्रेस ने दो सीटें जीती थीं। जबकि बहुजन समाज पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी।

इस बार के चुनावी समीकरण अलग माने जा रहे हैं। इस बार 2019 चुनाव के लिए कभी धुर विरोधी रजनीतिक पार्टियां रहीं सपा और  बसपा अब साथ-साथ चुनाव लड़ने जा रही हैं। शनिवार को अखिलेश यादव और मायवती ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गठबंधन का एलान किया और कहा कि दोनों पार्टियां राज्य की 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। वहीं, कांग्रेस ने राज्य की सभी 80 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ने का एलान किया है।

यहां देखें योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X