ताज़ा खबर
 

मदद के लिए छात्र ने फोन किया तो एमएलए को आया गुस्सा, कहा- सामने होते तो डंडे मारता, मुझे परेशान करते हो…

अभिनेता और माकपा विधायक एम मुकेश एक फोन कॉल के दौरान कक्षा 10वीं के एक छात्र को डांटने के लिए आलोचनाओं के घेरे में आ गए हैं। मामले की एक रिकॉर्डिंग अब वायरल हो गई है।

विधायक एम मुकेश छात्र को डांटने के लिए आलोचनाओं के घेरे में आ गए हैं। (एक्सप्रेस फोटो)।

अभिनेता और माकपा विधायक एम मुकेश एक फोन कॉल के दौरान कक्षा 10वीं के एक छात्र को डांटने के लिए आलोचनाओं के घेरे में आ गए हैं। मामले की एक रिकॉर्डिंग अब वायरल हो गई है। पलक्कड़ जिले के ओट्टापलम के मूल निवासी छात्र ने कथित तौर पर अध्ययन सामग्री के लिए मदद का अनुरोध करने के लिए विधायक को फोन किया था। लेकिन मुकेश ने अनुरोध सुनने से इनकार कर दिया और छात्र को ओट्टापलम में स्थानीय विधायक के बजाय उसे फोन करने के लिए डांटा। बैठक में रहने के दौरान छात्र द्वारा छह बार फोन किए जाने पर भी विधायक नाराज थे।

मुकेश को कॉल के दौरान छात्र को कहते सुना गया, “क्या आपका स्थानीय विधायक जीवित नहीं है? मुझे कॉल करने से पहले आपको उसे पहले कॉल करना चाहिए था। अगर आपके दोस्त ने आपको मुझे फोन करने की सलाह दी, तो आपको उसे थप्पड़ मारना चाहिए। वह आपसे दूसरे जिले के विधायक को बुलाने के लिए क्यों कहेंगे? आपने मुझे छह बार फोन किया और मैं एक बहुत जरूरी मीटिंग में बैठा था। क्या यह बच्चों का खेल है? आप ज्यादा स्मार्ट हो रहे हैं और आप किसी को परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं। ”

अभिनेता को पूछते हुए सुना जा सकता है, “क्या आप जानते भी हैं कि आपका विधायक कौन है?” जब छात्र ने नहीं में जवाब दिया तो विधायक उसे और डांटते हैं। उन्होंने कहा, “आप कक्षा 10वीं के छात्र हैं और आप नहीं जानते कि आपका स्थानीय विधायक कौन है? अगर तुम अभी मेरे सामने खड़े होते, तो मैं तुम्हें बेंत से मार देता।”

रिकॉर्डिंग वायरल होने के बाद, कोल्लम विधायक अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में दिखाई दिए और कहा कि इस तरह के फोन कॉल “उन्हें परेशान करने की चाल” थी। उन्होंने आरोप लगाया कि सैकड़ों लोग उन्हें एक दिन में “सबसे कठिन समस्याओं” जैसे कि ट्रेनों में देरी और बिजली के मुद्दों के साथ बुला रहे थे। ऐसा उन्हें उकसाने और गुस्सा दिलाने के लिए किया जा रहा था। उन्होंने यह भी कहा कि वह साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे।

इस बीच, छात्र ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि उसने मुकेश को दूसरे दिन ऑनलाइन कक्षाओं के लिए सेल फोन के लिए फोन किया था। छात्र ने बताया, “चूंकि वह एक अभिनेता हैं, मैंने सोचा कि वह मेरी मदद करेंगे। इसलिए मैंने उन्हें कॉल किया और कॉल रिकॉर्ड कर ली। मेरे छह बार फोन करने के बाद वह गुस्सा हो गए। मुझे कोई समस्या नहीं है।”

एक स्थानीय माकपा नेता ने कहा कि छात्र सीपीएम सहानुभूति रखने वाले परिवार से है और वह खुद पार्टी के बच्चों के संगठन बालासंघम का सदस्य है। पीटीआई के अनुसार, भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय समन्वयक ने छात्र के खिलाफ टिप्पणी के लिए मुकेश के खिलाफ राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) में शिकायत भी दर्ज कराई है।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग को लिखे अपने शिकायत पत्र में, जे एस अखिल ने आरोप लगाया है कि सीपीआई (एम) कोल्लम विधायक ने बच्चे को “अपमानित” किया और “धमकी” दी।

Next Stories
1 मुंबई में 2 हजार करोड़ की हेरोइन जब्त, समुद्र के रास्ते ईरान से लाया गया था मुंबई
2 पहले CAA प्रदर्शन में चलाई गोली, अब महापंचायत में की मुस्लिम महिलाओं को अगवा करने की बात
3 केरलः विजयन सरकार पर बिफरा SC,बोला- एमएलए जनता के नुमाइंदे, वो कैसे माइक फेंक सकते हैं, जानिए पूरा मामला
ये पढ़ा क्या?
X