ताज़ा खबर
 

जब केंद्रीय मंत्री के हाथ लग गया कांग्रेसी जयराम रमेश का फोन, जिसमें थे कई सीक्रेट Whatsapp चैट

यह फोन बीजेपी के केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला के हाथ लग गया जिसमें संभवत: पार्टी के नेताओं के बहुत सारे गोपनीय व्हाट्सएप मेसेज शामिल थे।

Author Translated By मोहित नई दिल्ली | Updated: December 8, 2019 9:19 AM
bjp, shiv sena, uddhav thackeray, maharashtra thackeray, pramod mahajan, jairam ramesh, BJP Union Ministerकांग्रेस नेता जयराम रमेश। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद जयराम रमेश उस वक्त मुश्किल में पड़ गए जब संसद में उनका मोबाइल फोन खो गया। फोन को ढूंढने के लिए उन्होंने कई प्रयास किए। हालांकि फोन तो उन्हें मिल गया लेकिन इससे पहले फोन उनके राजनीतिक विरोधी के हाथ लग गया। दरअसल यह फोन बीजेपी के केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला के हाथ लग गया जिसमें संभवत: पार्टी के नेताओं के बहुत सारे गोपनीय व्हाट्सएप मेसेज शामिल थे।

इंडियन एक्सप्रेस में छपे कॉलम इनसाइड ट्रैक (Inside Track) के मुताबिक, सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही खत्म होने के बाद सेंट्रल हॉल से जाते वक्त कांग्रेस सांसद को पता चला कि उनका फोन उनके पास नहीं है। फोन साइलेंट मोड पर था जिस वजह से उसे ढूंढने में और मुश्किलें आई। इस दौरान एक पत्रकार ने उन्हें सुझाव दिया कि वे संसद की सेंट्रल सिक्योरिटी ऑफिस से संपर्क कर अपने फोन को ढूंढ सकते हैं।

पत्रकार ने बताया कि सिक्योरिटी के पास राज्यसभा की कार्यवाही वीडियोटेप होती हैं। इसके बाद वीडियो फुटेज को खंगाला गया जिसमें पता चला कि जयरामरमेश आखिरी बार राज्यमंत्री वी मुरलीधरन के बगल में बैठे थे और उनसे किसी बिल पर चर्चा कर रहे थे।

वीडियो फुटेज में देखा गया कि मुरलीधरन को अपनी सीट के पास एक फोन दिखाई देता है जिसे वह अपने साथी कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला को थमा देते हैं। हालांकि रूपाला फोन को अपने पास नहीं रखते और इसे वॉच एंड वॉर्ड स्टाफ को सौंप देते हैं।

इसके बाद जब कांग्रेस सांसद फोन लेने पहुंचते हैं तो रूपाला उनसे मजाकिया अंदाज में कहते हैं कि उन्होंने फोन को फिर से अपने पास रख लिया है। वह साथ में यह भी कहते हैं कि उन्होंने फोन में मौजूद सभी महाराष्ट्र के कॉन्टेक्ट नंबर को भी चुरा लिया है।

Next Stories
1 थम नहीं रही दरिंदगी: 55 साल की दिव्यांग महिला से रेप के बाद मर्डर, 4 साल की बच्ची का भी बलात्कार
2 Hyderabad Encounter News Updates: सोमवार रात 8 बजे तक सुरक्षित रखे जाएंगे एनकाउंटर में मारे गए आरोपियों के शव
3 महाराष्ट्र: फडणवीस ने क्यों दिलाई थी अजित पवार को डिप्टी CM पद की शपथ? खुद किया खुलासा; कही ये बात
ये पढ़ा क्या?
X