ताज़ा खबर
 

तेजस्वी यादव से पूछा, शादी करने में क्यों हो गए फेल? जवाब दिया- पहले चिराग पासवान की करवा दीजिए

तेजस्वी यादव बोले- "हमारी भारतीय संस्कृति है कि शादी कराना मां-बाप की जिम्मेदारी है।"

Tejashwi Yadav, RJDराजद प्रमुख तेजस्वी यादव। (एक्सप्रेस फोटो)

बिहार में राजद को सत्ता से बाहर हुए एक लंबा समय हो चुका है। हालांकि, इस विधानसभा चुनाव में लालू प्रसाद यादव की गैरमौजूदगी के बावजूद उनके बेटे तेजस्वी यादव ने ताबड़तोड़ रैलियों के जरिए वन मैन आर्मी नेता के तौर पर पहचान बनाई। अपनी कद्दावर और मजबूत नेता की छवि के बावजूद शादी को लेकर जब तेजस्वी से सवाल किया जाता है, तो वे इसे लगातार टालते रहे हैं। ऐसा ही एक वाकया पिछले साल एक टीवी शो में भी देखा गया था, यहां तेजस्वी ने अपनी शादी की चर्चाओं पर बात टालते हुए लोजपा नेता चिराग पासवान की शादी का मुद्दा उठा दिया था।

क्या था तेजस्वी से सवाल?: दरअसल, पिछले साल लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया टीवी के शो आप की अदालत के इलेक्शन स्पेशल एडिशन में तेजस्वी यादव को गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था। यहां उनसे उनके क्रिकेट करियर पर सवाल किए गए। इसी दौरान एंकर रजत शर्मा ने उनसे पूछा कि तेजस्वी यादव शादी करने में क्यों फेल हो गए, इतनी देर हो गई?

इस पर तेजस्वी यादव ने शर्माते हुए जवाब दिया- “आप अपने आप की अदालत में रोज ऐड चलाओ। कौन बनेगी तेजस्वी की दुल्हनिया। और जितने प्रपोजल आएं आप मेरे पास भेज देना, हम मम्मी-पापा को दिखा देंगे। कहेंगे देखो मम्मी अब तो करा दो।” तेजस्वी ने आगे कहा, “हमारी भारतीय संस्कृति में जो समाज है- यह सिर्फ दो लोगों के बीच की बात नहीं। ये दो परिवारों के बीच की बात है। ये तो मां-बाप की जिम्मेदारी है, शादी कराना।”

तेजस्वी ने इसी के साथ अपनी शादी की बात टालते हुए पूरा मुद्दा लोजपा प्रमुख चिराग पासवान की ओर घुमा दिया। उन्होंने कहा, “मेरी उम्र है 29 साल, चिराग पासवान जी की 34-35 साल है। वो तो बड़े भाई हैं, उनकी तो बहुत ही देर हो गई। अब शायद होगी कि नहीं होगी। उनका करवा लीजिएगा, तुरंत हम छह महीने के अंदर शादी कर लेंगे।”

‘ऐसी लड़की से हो शादी, जो परिवार साथ लेकर चले’: पत्रकार रजत शर्मा ने इसके बाद भी तेजस्वी को छेड़ना जारी रखा। उन्होंने पूछा कि क्या यह सच है कि जब आप डिप्टी सीएम थे, तब आपके लिए 44 हजार लड़कियों के प्रपोजल आए थे। हालांकि, इस पर भी तेजस्वी ने कहा कि हमारा तो काम पर ध्यान रहता था। इन सब चीजों पर ध्यान नहीं रहता। तेजस्वी ने बाद में ऑडियंस के सवाल पर जवाब में कहा कि उन्हें ऐसी लड़की शादी के लिए चाहिए, जो पूरे परिवार को साथ लेकर चले।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नीरव मोदी की बहन पर कसा ईडी का शिकंजा, तो बताया स्विस बैंक में दो अकाउंट, न्यूयॉर्क-लंदन में प्रॉपर्टी
2 किसानों से आज फिर बात करेगी सरकार, सुखबीर सिंह बोले, मरने वालों में 40 किसान अकाली दल के थे
3 रिपब्लिक के अर्नब गोस्वामी पर फिर गिरफ़्तारी का खतरा- ख़ुदकुशी केस में रायगढ़ पुलिस ने मांगा अरेस्ट वारंट