ताज़ा खबर
 

जब ‘भ्रम संकट’ में थे आनंद पीरामल, ससुर मुकेश अंबानी ने दिखाई थी राह; जानें- किस चीज ने बदली उनकी लाइफ

कार्यक्रम में उन्होंने बताया था, "मैं कंसल्टेशन और बैंकिंग में से किसी एक में जाने को लेकर भ्रमित था। पर उस दौरान मैंने मुकेश अंबानी की सलाह मानी।"

Mukesh Ambani, RIL, Anand PiramalRIL चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके दामाद आनंद पीरामल। (फाइल फोटो)

Piramal Enterprise के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद को भ्रम संकट के दौर में ससुर मुकेश अंबानी ने राह दिखाई थी। यह बात तब की है, जब उनकी ईशा से शादी नहीं हुई थी। यानी उस वक्त आनंद पीरामल अंबानी के होने वाले दामाद थे।

महाराष्ट्र के मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान आनंद ने खुद खुलासा किया था कि उलझन के उस दौर में RIL चेयरमैन ने उन्हें सलाह दी थी। इसी कार्यक्रम में आनंद ने ससुर को शुक्रिया भी अदा किया था। कार्यक्रम में उन्होंने बताया था, “मैं कंसल्टेशन और बैंकिंग में से किसी एक में जाने को लेकर भ्रमित था। पर उस दौरान मैंने मुकेश अंबानी की सलाह मानी।” बताया जाता है कि मुकेश ने उन्हें लंबी अवधि में उद्यमी बनने और तुरंत शुरुआत करने की सलाह दी थी।

वहीं, 2019 में एक कार्यक्रम में उन्होंने उस बात का भी जिक्र किया था, जिसने उनकी जिंदगी बदल दी। बताया था कि वह इटली से बहुत प्रभावित थे। वह अपने प्रोफेसर के साथ समुद्र तट पर थे। आनंद उन्हें वहां की संस्कृति के बारे में बता रहे थे, तभी प्रोफेसर ने आनंद को सलाह दी कि पश्चिमी देशों के गुण गाने के बजाय अपने देश लौटो और वहां के लिए काम करो। मैंने उसके बाद फैसला लिया कि मुझे भारत जाना है और देश के विकास के लिए कुछ करना है।

आनंद मौजूदा समय में पीरामल समूह में एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं। साथ ही पीरामल एंटरप्राइजेज लिमिटेड में गैर-कार्यकारी निदेशक हैं। वह इसके अलावा पीरामल रिएलिटी के संस्थापक हैं।

कंपनी के रियल एस्टेट कारोबार के लिए वही जिम्मेदार हैं। उन्होंने पिता के कारोबार में कदम रखने से पहले एक स्टार्ट-अप की शुरुआत की थी, जिसका नाम- पीरामल ई-स्वास्थ्य है। यह हेल्थ केयर क्षेत्र के लोकतंत्रीकरण के मकसद से बनाया गया था।

आनंद पेंसिलवेनिया विवि से ग्रैजुएट हैं और उन्होंने इसके बाद हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए की डिग्री ली थी। वह इंडियन मर्चेंट चैंबर की यूथ विंग में सबसे युवा अध्यक्ष रहे हैं।

Next Stories
1 जस्टिस एनवी रमन्ना होंगे देश के 48वें CJI, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, अयोध्या मामले में भी कर चुके हैं सुनवाई
2 दिल्ली के पंजाबी बाग में निर्माणाधीन अंडरपास का एक हिस्सा गिरा, एक मजदूर की मौत
3 एंकर होते तो क्या करते?- SRK के सवाल पर लालू यादव ने दिया था ये जवाब
ये पढ़ा क्या?
X