जब रामदेव के साथ हुआ था एक अजीब वाकया, बाबा ने एक सवाल के जवाब में सुनाया था किस्सा

बाबा रामदेव का कहना है कि वे कभी भी विवाह करने, परिवार बसाने, बच्चे पैदा करने या शारीरिक प्रेम के बारे में नहीं सोचते हैं। वे संन्यासी हैं और पूरे मन से संन्यासी हैं।

Press conference, ABP, Baba Ramdevपतंजलि योगपीठ के संरक्षक और योग गुरु बाबा रामदेव। (फाइल फोटो)

पतंजलि योगपीठ के संरक्षक और योग गुरु बाबा रामदेव राजनीति और बिजनेस के अलावा आम तौर पर कभी किसी मुद्दे पर बोलते नहीं है, लेकिन एबीपी न्यूज चैनल के प्रेस कांफ्रेंस कार्यक्रम में एंकर दिबांग के साथ बात करते हुए इन मुद्दों से अलग हटकर कई मुद्दों पर खुलकर बातें रखीं। इस दौरान उनकी बातें सुनकर कई लोगों को आश्चर्य भी हुआ।

बातचीत के दौरान बाबा रामदेव से पूछा गया कि क्या कभी उन्होंने प्रेम किया। उन्होंने बताया कि वे बहुत प्रेम करते हैं। उनके मन में बहुत प्रेम है, वह वात्सल्य, करुणा और भाईचारा के रूप में दिखता है। उन्होंने कहा कि एक बार वे अमेरिका गए थे। लास एंजिल्स शहर में एक कार्यक्रम के दौरान एक महिला ने उन्हें प्रपोज किया। वह करोड़ों रुपए के जेवर पहनी थी। वे बोले कि महिला उनके पास आई और बोली कि आपसे अलग से कुछ बात करनी है।

बाबा रामदेव ने कहा कि मैंने सोचा कि उसे कोई बीमारी होगी, जिसके लिए वह अलग से बात करना चाहती है। इसलिए हम थोड़ा हटकर उससे बात करने लगे। बताया कि इस दौरान उसने कहा कि मैं आपको अपना सब कुछ न्यौछावर करना चाहती हूं। बाबा रामदेव ने कहा कि मैंने महिला से कहा कि वह मेरे ट्रस्ट को दे दे। इस पर महिला ने कहा कि नहीं, मैं अपना सब कुछ तन, मन और धन आपको देना चाहती हूं।

रामदेव ने बताया कि यह सुनकर वह वहां से हट गए, लेकिन महिला फिर कहने लगी तो मैंने अपने पीए का नंबर दे दिया और कहा कि उससे बात कर लें। रामदेव ने कहा कि बाद में उस महिला ने कम से कम एक हजार बार पीए को फोन किया।

बाबा रामदेव का कहना है कि वे कभी भी विवाह करने, परिवार बसाने, बच्चे पैदा करने या शारीरिक प्रेम के बारे में नहीं सोचते हैं। वे संन्यासी हैं और पूरे मन से संन्यासी हैं।

Next Stories
1 पीएम मोदी की चाची का कोरोना से निधन, लखनऊ में यूपी के डेप्युटी सीएम भर्ती
2 सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों की ली खबर, पूछा- कोविड वैक्सीन की कीमतों में इतना फ़र्क कैसे?
3 ऑक्सीजन के लिए कितनी बार AAP ने दिया धरना, ऐंकर ने पूछा तो प्रवक्ता बोले- हम कमज़ोर हैं
यह पढ़ा क्या?
X