मेरी गुफा नहीं, सुरंग नहीं, ज़मीन पर सोता हूं, जब पत्रकार से कहने लगे रामदेव- दया करो

रजत शर्मा ने बाबा रामदेव से कहा कि मैंने सुना है कि अब आप कपड़े भी बनाएंगे जूते भी बनाएंगे? जवाब देते हुए रामदेव ने कहा कि जींस भी बनाएंगे, लंगोटी भी बनाएंगे, कोट भी बनाएंगे, धोती भी बनाएंगे, सलवार कमीज भी बनाएंगे।

ramdev, black moneyयोग गुरू बाबा रामदेव। (Indian Express)।

योगगुरु बाबा रामदेव एक अच्छे वक्ता भी माने जाते हैं। कई बार वो अपनी बातों से लोगों को चुप करवा देते हैं। इंडिया टीवी के शो ‘आप की अदालत’ में एक बार बाबा रामदेव लोगों से स्वदेशी पहनने की अपील कर रहे थे। इसी बीच उन्होंने एंकर रजत शर्मा से कहा कि आप कभी मेरे आश्रम में आना मैं जमीन पर सोता हूं। मैंने बाबा की तरह गुफा नहीं बना रखी है।

बाबा रामदेव की बात को सुनकर लोग हंसने लगे उसके बाद उन्होंने कहा कि कोई सुरंग भी नहीं है। योगगुरु ने कहा कि उसमें कोई ताला-चाबी भी नहीं है। बाबा की बात को सुनकर रजत शर्मा ने कहा कि और कोई ‘हनी’ भी नहीं है। रजत शर्मा के सवाल को सुनकर बाबा रामदेव ने हाथ जोड़ लिया और हंसकर कहा कि रजत जी थोड़ी दया करो। उन्होंने उस कार्यक्रम में कहा था कि वो दिन दूर नहीं जब पतंजलि एक लाख नहीं दो लाख करोड़ रुपये का ब्रांड बन जाए तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

रजत शर्मा ने बाबा रामदेव से कहा कि मैंने सुना है कि अब आप कपड़े भी बनाएंगे जूते भी बनाएंगे? जवाब देते हुए रामदेव ने कहा कि जींस भी बनाएंगे, लंगोटी भी बनाएंगे, कोट भी बनाएंगे, धोती भी बनाएंगे, सलवार कमीज भी बनाएंगे।

एंकर ने बाबा रामदेव से कहा कि राहुल गांधी कहते रहते हैं कि अंबानी अडाणी की सरकार है लेकिन सच्चाई तो है कि मोदी जी आपके खास हैं? बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि के ऊपर एक हजार केस किए गए तो उस समय कांग्रेस की सरकार थी। उस समय हमारी 100 प्रतिशत की ग्रोथ थी। मैं इस बात को दावे के साथ कह सकता हूं कि मैंने मोदी सरकार से एक रुपये का फायदा नहीं उठाया।

बाबा रामदेव ने कहा कि अगर मैं चाहता तो राजनीति में भी लोगों के जो सपने होते हैं वो भी पूरा कर सकता था। लेकिन राजनीति मेरा प्रोफेशन नहीं है। मैंने देश के लिए राजनीति में हस्तकक्षेप किया था।

Next Stories
1 जब लालू यादव से पूछा गया, मोदी ने बनाया था दबाव? बोले- कोई पकड़ेगा तो सरक के निकल जाते हैं
2 ऑक्सीजन पर 12% और वेंटिलेटर पर 20 फीसदी जीएसटी, सोनिया गांधी ने कहा- टैक्स फ्री करो
3 हरिद्वार: कोरोना संक्रमण से सहमा संत समाज, जूना अखाड़े ने की कुंभ समाप्ति की घोषणा
आज का राशिफल
X