पीएम मोदी ने कहा तो नहीं भेजा, पर नितिन गडकरी के बुलावे पर कल दिल्ली आएंगे ममता के चीफ सेक्रेट्री

पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी नेता ममता बनर्जी इन दिनों दिल्ली दौर पर हैं। आज वे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलने उनके आवास पर पहुंचीं।

mamata banerjee
सीएम ममता ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। (फोटो-एएनआई)।

पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी नेता ममता बनर्जी इन दिनों दिल्ली दौर पर हैं। आज वे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलने उनके आवास पर पहुंचीं। सीएम ममता ने मुलाकात के बाद कहा, ‘मैंने अनुरोध किया कि यह अच्छा होगा अगर बंगाल में इलेक्ट्रिक बसों, इलेक्ट्रिक ऑटो, इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण किया जाए। हमारा राज्य बांग्लादेश, नेपाल, भूटान और पूर्वोत्तर राज्यों के साथ सीमा साझा करता है। इसलिए, हमें उचित सड़कों की आवश्यकता है।’

सीएम ममता ने बताया कि केंद्रीय मंत्री गडकरी ने उन्हें उनके मुख्य सचिव को दिल्ली भेजने के लिए कहा है। सीएम ने कहा कि केंद्र की ओर से महानिदेशक, पीडब्ल्यूडी मंत्री, सचिव, परिवहन सचिव और मंत्री खुद भी मीटिंग में रहेंगे। सीएम ने कहा, ‘मेरे मुख्य सचिव कल बैठक के लिए आज दिल्ली आ रहे हैं। नितिन गडकरी की सुविधा के अनुसार, मैं उनसे मिलने के लिए अपने सचिव को भेजूंगी।’ गौरतलब है कि इससे पहले जब केंद्र सरकार ने ममता बनर्जी के मुख्य सचिव को दिल्ली तलब किया था तो ममता ने सचिव को भेजने से इंकार कर दिया था।

बता दें कि अधिकारियों की मौजूदगी में सीएम ने राज्य में चलाई जा रही विभिन्न सड़क परियोजनाओं की समीक्षा भी की। सीएम ममता ने केंद्रीय मंत्री के साथ वैश्विक निवेशकों को आमंत्रित करने की कोशिश के तहत राज्य की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर उनके साथ चर्चा भी की। सूत्रों ने बताया कि बनर्जी ने इस मुलाकात के दौरान, ताजपुर में गहरे समुद्र के बंदरगाह समेत लंबित सड़क तथा परिवहन परियोजनाओं पर बातचीत की।

मालूम हो कि बनर्जी, केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के लिए वार्ता की शुरुआत करने को लेकर अभी दिल्ली में हैं। कोलकाता से लगभग 200 किलोमीटर दूर स्थित बंदरगाह में 15,000 करोड़ रुपये का निवेश होने की उम्मीद है और इसके पूरा होने पर पश्चिम बंगाल में रोजगार के 25,000 नए अवसर पैदा हो सकते हैं।

सूत्रों ने बताया कि बनर्जी पेट्रोलियम, विमानन, रेलवे और वाणिज्य जैसे अहम विभागों के मंत्रियों से भी जल्द ही मुलाकात करेंगी। केंद्रीय मंत्री गडकरी के कार्यालय ने ट्वीट किया, “पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से आज मुलाकात की। अधिकारियों की उपस्थिति में उन्होंने राज्य में विभिन्न सड़क परियोजनाओं की समीक्षा की।”

सूत्रों ने यह भी बताया कि तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तीसरे चरण के तहत पश्चिम बंगाल में ग्रामीण सड़कों के निर्माण पर केंद्रीय मंत्री को एक रिपोर्ट भी सौंपी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट