जब मिथुन चक्रवर्ती ने दिया था खुला चैलेंज, भाजपा को नहीं मिलेगी एक भी सीट

मिथुन चक्रवर्ती हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं, जिसके बाद ये माना जा रहा था कि वो विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी भी होंगे। लेकिन बीजेपी की तरफ सभी उम्मीदवारों के लिस्ट जारी कर दिए गए हैं, लिस्ट में मिथुन का नाम नहीं शामिल है।

mamata banerjee, mithun chakraborty, bengal chunav 2021
ममता बनर्जी और मिथुन चक्रवर्ती (Photo- PTI)

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के सदस्य हुआ करते थे। इस दौरान एक बार एक चुनावी सभा में उन्होंने एक सर्वे एजेंसी पर सवाल उठाया था कि एक कौन सी सीट है जो बीजेपी जीत रही है? उन्होंने कहा था कि 28 टीएमसी, 10 लेफ्ट, 3 कांग्रेस लेकिन एक सीट बीजेपी? ये कौन सी सीट है?

मिथुन चक्रवर्ती ने कहा था ये समीक्षा कर रहे हैं समीकरण बता रहे हैं कि तमाम कटिंग के बाद भी तृणमूल को 28 सीटों पर जीत मिलेगी, वामपंथ को 10, तीन कांग्रेस को एक और एक बीजेपी को तो भय्या मुझे एक वो सीट बताओ जहां से बीजेपी जीत रही है? ये हमारा कहना नहीं है, हम किसी को छोटा नहीं कर रहे हैं। हम बस जानना चाह रहे हैं। अगर मुझे बता दे तो इतने लोग जो धूप में खड़े होकर सुनने आ रहे हैं उन्हें क्यों परेशान करेंगे। लोकतंत्र में कोई किसी को भी वोट दे सकता है।

फिर बांग्ला में लोगों को वही बात समझाते हुए मिथुन कहते हैं कि अभी तृणमूल का पलड़ा भारी है, इस 28 को आप लोग 38 करिए। 38 ही क्यों 40 -42 तक पहुंचा दीजिए। तब ही बंगाल की आवाज को सुना जा सकेगा।

मिथुन नहीं लड़ेंगे चुनाव: बीजेपी ने मंगलवार को बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बचे हुए 13 सीटों के लिए भी अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी। आठ चरण में होने वाले मतदान के लिए बीजेपी की तरफ से अब सभी नामों की घोषणा हो चुकी है। इस लिस्ट में मिथुन चक्रवर्ती के नाम को नहीं शामिल किया गया है। इसके साथ ही उन अटकलों पर भी विराम लग गया कि मिथुन चक्रवर्ती चुनाव लड़ेंगे या नहीं?

गौरतलब है कि हाल ही में मिथुन चक्रवर्ती ने अपने चचेरे भाई के पते पर कोलकाता के काशीपुर-बलगछिया निर्वाचन क्षेत्र से एक मतदाता के रूप में खुद को नामांकित किया है। इससे पहले मिथुन मुंबई में मतदान करते रहे थे।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।