ताज़ा खबर
 

जब संसद में आडवाणी से बोले लालू यादव, बाबरी मस्जिद गिराई, नहीं बनेंगे प्रधानमंत्री

लालकृष्ण आडवाणी की तरफ बोलते हुए उन्होंने कहा कि आप लोगों ने बाबरी मस्जिद गिरा दी इस कारण हम आप लोगों का विरोध करते हैं।

Lalu Prasad, RJD, Bihar राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद ( सोर्स – एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद संसद से लेकर सड़क तक अपने अंदाज के लिए जाने जाते हैं। विरोधियों के बीच भी वो लोकप्रिय रहे हैं। अन्ना आंदोलन के दौरान लोकसभा में चल रहे चर्चा के दौरान उन्होंने सिविल सोसाइटी के लोगों पर हमला करते-करते बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी को भी अपने लपेटे में ले लिया। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने बाबरी मस्जिद गिराई, नहीं बनेंगे प्रधानमंत्री।

अन्ना हजारे की गिरफ्तारी को लेकर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि हमने भी आडवाणी जी को गिरफ्तार किया था। लेकिन पूरे सम्मान के साथ रखा। उन्होंने कहा कि ये लोग हमलोगों को पढ़ा रहे हैं। ये केजरीवाल हमलोगों का मार्गदर्शक बना हुआ है। लालकृष्ण आडवाणी की तरफ बोलते हुए उन्होंने कहा कि आप लोगों ने बाबरी मस्जिद गिरा दी इस कारण हम आप लोगों का विरोध करते हैं। इसलिए प्रधानमंत्री नहीं बन पाए।

लालू प्रसाद ने कहा कि आडवाणी जी, कल गोविंदाचार्य ने जा कर भीड़ में भाषण कर दिया कि 10 प्रतिशत आरएसएस के लोग हैं। ये सब काम नहीं होना चाहिए। आप नहीं बनिएगा प्रधानमंत्री? आप लोगों ने गलती कर दिया। बाबरी मस्जिद को गिरा कर। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि आप लोगों ने अन्ना जी को हिरासत में लिया उसे हमने सही बताया लेकिन उसके बाद आप लोगों ने गलती कर दी।

गौरतलब है कि अन्ना आंदोलन के दौरान अन्ना हजारे को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। जिसके बाद देश भर में लोग गुस्से में थे। लोगों के दवाब के बीच ही अन्ना हजारे को जेल भेज दिया गया था। हालांकि बाद में जन दवाब के कारण उन्हें रिहा कर दिया गया था।

बाबरी मस्जिद के मुद्दे को लेकर लालू प्रसाद हमेशा बीजेपी पर हमवलावर रहे हैं। साल 1990 में जब लालू प्रसाद बिहार के मुख्यमंत्री बने थे उसी दौरान लालकृष्ण आडवाणी की रथयात्रा को उनके आदेश पर बिहार के मुजफ्फरपुर में रोक दिया गया था। साथ ही लालकृष्ण आडवाणी को कानून व्यवस्था को लेकर खतरा बताते हुए गिरफ्तार कर लिया था।

Next Stories
1 लॉकडाउन पर बोले रामदेव, इससे नहीं होगा फायदा, बताया डबल डोज वाला उपाय
2 बंगाल चुनाव में अमित शाह का ‘हिंदू कार्ड’, बोले- अब ममता के मंदिर जाने का फायदा नहीं
3 फिर लौट आए लॉकडाउन जैसे हालात, जा रहीं नौकरियां, गांव की तरफ लौटने लगे लोग
क्लब हाउस चैट लीक:
X