ताज़ा खबर
 

जब लालू यादव पर भड़क गए थे मुलायम सिंह यादव, कहा था- कांग्रेस के तलवे चाट रहे हो, प्रधानमंत्री नहीं बनने दूंगा

साल 2013 में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार हुआ करती थी और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। केंद्र की कांग्रेस सरकार को लालू प्रसाद की पार्टी का समर्थन प्राप्त था।

Mulayam Singh Yadav, Lalu Prasad Yadavसमाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के साथ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव। (फोटो- PTI)

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद और समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव वर्षों से साथ राजनीति करते रहे हैं। लेकिन कई मुद्दों पर पर दोनों ने ही एक दूसरे का जमकर विरोध किया है। साल 2013 में मुलायम सिंह यादव ने लालू प्रसाद पर जमकर हमला बोला था उन्होंने कहा था कि लालू प्रसाद कांग्रेस के तलवे चाट रहे हैं।

साल 2013 में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार हुआ करती थी और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। केंद्र की कांग्रेस सरकार को लालू प्रसाद की पार्टी का समर्थन प्राप्त था। मुलायम सिंह ने लालू प्रसाद पर हमला करते हुए कहा कि ये कांग्रेस की तलवे चाट रहे हैं। कह रहे हैं कि राहुल गांधी हैं नेता सोनिया जी हैं नेता। उन्होने कहा कि तुम कहा हो? जेल में हो। कह रहे हो कि मुलायम सिंह को प्रधानमंत्री नहीं बनने दूंगा।

मुलायम सिंह ने कहा कि मैंने कब कहा कि तुम बनवा दो प्रधानमंत्री मुझे अभी। पहले भी नहीं बनने दिए थे अब भी नहीं बनने दोगे। आपके पास कांग्रेस के तलवे चाटने के अलावा कुछ भी बचा नहीं है। मुलायम सिंह यादव लालू प्रसाद के मुजफ्फरनगर दौरे को लेकर नाराज थे।

गौरतलब है कि साल 2013 में मुजफ्फरनगर में दंगे हुए थे। इस दौरान मुजफ्फरनगर में लालू प्रसाद ने मुलायम सिंह यादव की आलोचना कर दी थी जिससे मुलायम सिंह नाराज थे। बताते चलें कि लालू प्रसाद और मुलायम सिंह यादव दोनों की ही राजनीति बहुत हद तक मुस्लिम यादव समीकरण को लेकर ही आगे बढ़ती है। हालांकि उत्तर प्रदेश में लालू प्रसाद ने और बिहार में मुलायम सिंह ने अपनी पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कभी अधिक प्रयास नहीं किया।

लालू-मुलायम हैं समधी: इस विवाद के कुछ ही दिन बाद दोनों के रिश्तों में सुधार देखने को मिली और लालू प्रसाद ने अपनी सबसे छोटी बेटी राज लक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह के पोते (मुलायम के बड़े भाई का पोता) तेज प्रताप से कर दी। जिसके बाद से दोनों ही एक दूसरे को लेकर किसी भी तरह के बयान देने से बचते रहे हैं।

Next Stories
1 उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर: CM योगी आदित्यनाथ भी संक्रमित
2 शमशान में नहीं मिल रही जगह, ऐंकर बोले, कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा- दीदी…दीदी चिल्ला रहे मोदी, मंत्री चिल्ला रहे योगी…योगी
3 जब ऐंकर ने कहा लाला रामदेव, जवाब मिला, आप हैं, मैं नहीं अरबपति, ज़मीन जायदाद भी नहीं
ये पढ़ा क्या?
X