ताज़ा खबर
 

जब सबका डीएनए एक तब क्या है ‘लव जिहाद’ कानून की क्या जरूरत, बोले दिग्विजय सिंह

रामजन्मभूमि ट्रस्ट के जमीन खरीदी घोटाला पर उन्होंने कहा कि मैंने भी चंदा दिया है। विश्व हिंदू परिषद और भाजपा ने आस्था को भी अवसर में बदल दिया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (express file photo)

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि जब सबका डीएनए एक ही है तब सरकार को ‘लव जिहाद’ कानून बनाने की क्या जरूरत है? मोहन भागवत के हिंदू मुस्लिम डीएनए एक होने वाले बयान पर सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि यदि ऐसा है तो उनके लोग अल्पसंख्यक वर्ग के साथ भेदभाव क्यों करते हैं?

दिग्विजय सिंह ने सवाल किया कि अगर हिंदू और मुसलमान का डीएनए एक है तो लव जिहाद और धर्म परिवर्तन कानून की क्या जरूरत है?रामजन्मभूमि ट्रस्ट के जमीन खरीदी घोटाला पर उन्होंने कहा कि मैंने भी चंदा दिया है। विश्व हिंदू परिषद और भाजपा ने आस्था को भी अवसर में बदल दिया। भ्रष्टाचार हुआ है। ट्रस्ट में सिर्फ नृत्य गोपाल दास महाराज प्रमानिक संत हैं बाकी नहीं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि महंगाई की मार से गरीब तबका तो परेशान है ही अब मध्यम वर्ग की भी कमर टूट गयी है। पीएम मोदी के बड़े-बड़े पोस्टर लगे रहते हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने काफी काम कर दिया है। लेकिन पिछले कुछ महीनों में रसोई गैस के दाम साढ़े तीन सौ रुपये से ज्यादा बढ़ गए हैं।

जनसंख्या नीति पर कांग्रेस नेता ने कहा कि केरल में ईसाई और मुस्लिम ज्यादा हैं। फिर भी जन्मदर कम है। वास्तव में शिक्षा को बढ़ा दें और गरीबी हटा दें तो जनसंख्य नियंत्रण में हो जाएगा। धार्मिक विभाजन करने की जरूरत नहीं है। बताते चलें कि हाल के दिनों में कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर रही है। इधर कांग्रेस में संगठन में फैलबदल के संकेत भी मिल रहे है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है। सूत्रों के अनुसार सोनिया के आवास 10 जनपथ पर हुई इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा भी मौजूद थीं। सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस और मौजूदा राजनीति से जुड़े घटनाक्रमों को लेकर चर्चा हुई है।

Next Stories
1 पंजाब का सियासी संकट टालने को कांग्रेस का प्लान, नवजोत सिंह सिद्धू बन सकते हैं राज्य के पार्टी चीफ
2 दुख की बात है कि मंडाविया भी हर्षवर्धन के रास्ते पर चल रहे हैं: कांग्रेस
3 गोबर का लेप लगाकर कोरोना भगाने पर न करें बात, बोलीं पैनलिस्ट, भड़के भाजपा प्रवक्ता
ये पढ़ा क्या?
X