ताज़ा खबर
 

वीडियो: राहुल गांधी कर रहे थे पत्रकारों से बात, पीछे यूं इंतजार करती रहीं सोनिया

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए इसकी ‘अनदेखी’ करने का आरोप लगाया और उनसे यह बताने के लिए कहा कि ‘‘इतना बड़ा घोटला क्यों और कैसे हुआ?’’ संवाददाताओं द्वारा यह पूछने पर कि नीरव मोदी के साथ उनके भी संबंध होने के आरोप लगाये जा रहे हैं, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह सब इस मामले से ध्यान भटकाने की एक कोशिश है।

राहुल गांधी और सोनिया गांधी (पीटीआई फोटो/एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को जिस वक्त पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे थे, उस वक्त सोनिया गांधी कांग्रेस मुख्यालय के अंदर उनका इंतजार कर रही थीं। पत्रकार पल्लवी घोष ने इंतजार करती हुईं सोनिया गांधी का एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया और कहा, ‘सोनिया गांधी अपने बॉस राहुल गांधी का इंतजार कर रही हैं, क्योंकि वह इस वक्त नीरव मोदी मामले पर बोल रहे हैं।’ दरअसल, शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस संचालन समिति की पहली बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक के बाद राहुल गांधी ने नीरव मोदी मामले को लेकर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर नीरव मोदी से जुड़े घोटाले की अनदेखी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि शीर्ष स्तर पर बिना संरक्षण के इतना बड़ा बैंक घोटाला संभव नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री की चुप्पी पर भी सवाल उठाए।

उन्होंने कहा कि वह संसद में अन्य दलों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे और इस घोटाले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की संयुक्त मांग करने के विकल्प खोजेंगे। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए इसकी ‘अनदेखी’ करने का आरोप लगाया और उनसे यह बताने के लिए कहा कि ‘‘इतना बड़ा घोटला क्यों और कैसे हुआ?’’ संवाददाताओं द्वारा यह पूछने पर कि नीरव मोदी के साथ उनके भी संबंध होने के आरोप लगाये जा रहे हैं, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह सब इस मामले से ध्यान भटकाने की एक कोशिश है।

वहीं कांग्रेस संचालन समिति की पहली बैठक में यह तय किया गया कि भावी रणनीति तय करने के लिए पार्टी का महाधिवेशन दिल्ली में 16,17 और 18 मार्च को होगा। महाधिवेशन की तारीखों को पार्टी की संचालन समिति की आज हुई बैठक में मंजूरी दी गयी। कांग्रेस कार्यसमिति को भंग कर संचालन समिति का गठन किया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संचालन समिति की पहली बैठक की अध्यक्षता की। संचालन समिति की बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, वरिष्ठ नेता ए के एंटनी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, रणदीप सुरजेवाला, मल्लिकार्जुन खड़गे आदि ने भाग लिया। राहुल ने कांग्रेस कार्यसमिति को भंग कर 34 सदस्यीय संचालन समिति का गठन किया है जो नयी सीडब्ल्यूसी का गठन होने तक उसके स्थान पर काम करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App