ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता पी चिदम्बरम ने बताई शुक्रवार की असली हेडलाइंस…आप भी जानिए

पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक की नानजनगुड और गुंडलूपेट विधानसभा सीट और मध्य प्रदेश की अटेर विधानसभा सीट जीतने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं और समर्थकों को धन्यवाद दिया।

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम। ( File Photo)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदम्बरम ने गुरुवार (13 अप्रैल) को आए चुनाव नतीजों को अलग नजरिये से देखने की कोशिश की है। और इस परिणाम को बीजेपी और गैर बीजेपी दलों के लिए फिफ्टी-फिफ्टी बताया है। पी चिदम्बरम ने आज (14 अप्रैल) कहा कि कि ये परिणाम बीजेपी और गैर बीजेपी दलों के बराबरी का मुकाबला साबित हुए क्योंकि 10 विधानसभा सीटों में बीजेपी ने 5 तो गैर बीजेपी दलों ने भी 5 सीटें जीती हैं। पी चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा, ’10 सीटों पर उपचुनाव हुए, बीजेपी ने 5 सीटें जीतीं और गैर बीजेपी दलों ने भी 5 सीटें जीतीं, क्या ये बराबरी का मामला नहीं है?’

बता दें कि 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में बीजेपी ने 5 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने 3, तृणमूल कांग्रेस ने एक और झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भी एक सीट जीती है। पी चिदम्बरम ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि दिन की असली हेडलाइंस तो ये है कि मध्य प्रदेश में अटेर सीट पर बीजेपी कांग्रेस के हाथों पराजित हुई है। 10 सीटों में से कांग्रेस द्वारा जीती गई 3 सीटों में एक एमपी की अटेर सीट शामिल है। इस सीट पर कांग्रेस के हेमंत कटारे ने 857 वोटों के अंतर से बीजेपी के कैंडिडेट को हराया है। अटेर सीट पर मतदान के दिन हिंसा की खबरें भी आईं थी। कांग्रेस ने इस उपचुनाव में कर्नाटक की नानजनगुड और गुंडलूपेट विधानसभा सीटों पर भी अपना कब्जा बरकरार रखा है।

बीजेपी ने तीन सीटों धेमाजी, भोरांज और बांधवगढ़ सीट पर अपना कब्जा कायम रखा है। जबकि दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट को आम आदमी पार्टी के कब्जे से छीन लिया इसके अलावा राजस्थान की धौलपुर सीट को भी बहुजन समाज पार्टी से हथिया लिया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उपचुनाव के इन नतीजों को अपने पक्ष में दिखा रही है। पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक की नानजनगुड और गुंडलूपेट विधानसभा सीट और मध्य प्रदेश की अटेर विधानसभा सीट जीतने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं और समर्थकों को धन्यवाद दिया।

उपचुनाव नतीजे: बीजेपी ने दिल्ली, असम, मध्य प्रदेश औऱ हिमाचल में जीत हासिल की, कर्नाटक में जीती कांग्रेस

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App