ताज़ा खबर
 

जब बंगाल हारेगी BJP तब ट्रंप समर्थकों जैसे बर्ताव करेगा ‘भगवा कैडर’- बोलीं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी नए कृषि कानूनों पर अड़ी रही तो देश को जल्द ही खाद्यान संकट का सामना करना पड़ेगा।

west bengal elections 2020पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (ANI)

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी नए कृषि कानूनों पर अड़ी रही तो देश को जल्द ही खाद्यान संकट का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने भगवा पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा “जंक” पार्टी में बदल गई है, जहां अन्य दलों के बेकार और खराब लोग शामिल होते हैं। बनर्जी ने कहा कि जिस दिन बीजेपी चुनाव हारेगी उस दिन उसके कार्यकर्ता ट्रंप समर्थकों की तरह बर्ताव करेंगे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कृषि कानूनों को लेकर केंद्र पर निशाना साधा। देश के पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की 55वीं पुण्यतिथि पर सीएम ममता ने श्रद्धांजलि दी। पूर्व प्रधानमंत्री के नारे, “जय जवान, जय किसान” को दोहराते हुए, ममता बनर्जी ने कहा कि किसान राष्ट्र के नायक हैं।

ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, “पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि। उन्होंने हमें ‘जय जवान, जय किसान’ का प्रेरणादायक नारा दिया। हमें अपने किसान भाइयों और बहनों पर गर्व है। किसान हमारे राष्ट्र के नायक हैं। केंद्र सरकार को किसान विरोधी कानूनों को अब रद्द करना होगा! ”

बनर्जी नए कृषि कानूनों के विरोध में मुखर रही हैं, जिसके विरोध में किसान दिल्ली के बाहर एक महीने से ज्यादा समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने भी विरोध प्रदर्शन को समर्थन दिया है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को घोषणा की कि उनकी सरकार सभी को मुफ्त कोविड -19 वैक्सीन उपलब्ध कराने की व्यवस्था कर रही है। एएनआई ने बनर्जी के हवाले से कहा, “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारी सरकार राज्य के सभी लोगों को बिना किसी खर्च के कोविड -19 वैक्सीन की सुविधा देने की व्यवस्था कर रही है।”

एक खुले पत्र में, बनर्जी ने कहा कि पुलिस, होमगार्ड, नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों, सुधार गृह और आपदा प्रबंधन कर्मचारियों सहित COVID योद्धाओं को प्राथमिकता के आधार पर टीका दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने फ्रंटलाइन वर्कर्स को लिखे पत्र में कहा, “मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारी सरकार राज्य के सभी लोगों को वैक्सीन पहुंचाने की व्यवस्था कर रही है।”

बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के लोगों की निस्वार्थ सेवा के लिए सभी COVID योद्धाओं का आभार भी व्यक्त किया।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कृषि कानूनों पर AG वेणुगोपाल ने मांगा वक्त, SC का जवाब- बहुत दे चुके; संयम पर हमें भाषण न दें
2 औरत की इज्जत, किसान की फसल और सैनिक की जान को छोड़ कर सब महंगा है भारत में- विजेंद्र सिंह का ट्वीट, ट्रोल
3 कोरोना के बीच बर्ड फ्लू: बोले मंत्री ग‍िर‍िराज- 2006 से देख रहे हैं, खाना सही से पका हो तो खतरा नहीं
कृषि कानून
X