लाइव डिबेट में संबित पात्रा से पूछ लिया गया था अमीरों पर सवाल, जवाब दिया- पहले से अमीर थे अंबानी, टाटा; भाजपा ने नहीं खड़ा किया

कांग्रेस प्रवक्ता ने जीएसटी पर उठाया सवाल, तो भाजपा प्रवक्ता बोले- “ये तो शुरुआत से ही जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स कर रहे हैं। जबकि 12 साल उसी के ऊपर बैठे थे।”

Mukesh Ambani, Ratan Tata
रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी और टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा।

भारत में कोरोनावायरस महामारी के बीच हाल ही में आए अर्थव्यवस्था से जुड़े आंकड़ों ने सरकार की परेशानी दोगुनी कर दी है। दरअसल, पिछली तिमाही (जनवरी-मार्च, 2021) में देश की अर्थव्यवस्था महज 1.6% की दर से बढ़ी, जबकि 2020-21 के पूरे वित्त वर्ष में जीडीपी में 7.3 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई। इसे लेकर विपक्षी दल लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। एक टीवी डिबेट के दौरान भी कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भाजपा नेता संबित पात्रा को आड़े हाथों लिया और उनसे बेरोजगारी, नोटबंदी और जीएसटी को लेकर सवाल पूछ लिए। इतना ही नहीं उन्होंने भाजपा पर गिने-चुने लोगों को फायदा पहुंचाने का भी आरोप लगाया। हालांकि, इस पर भाजपा प्रवक्ता ने जबरदस्त पलटवार किया।

कांग्रेस प्रवक्ता के बाद एंकर ने भी उठाए सवाल: आजतक के डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता के भाजपा पर निशाना साधे जाने के बाद एंकर ने भी संबित पात्रा से सवाल पूछे। उन्होंने कहा, “अर्थव्यवस्था चौपट है, बेरोजगारी चरम पर है। जिस तरह की परिस्थितियां पिछले लॉकडाउन की वजह से बनी हैं और इस बार भी आर्थिक गतिविधियां कम हैं। इसके अलावा बेरोजगारी इस पर आपका क्या जवाब है?”

क्या आया संबित पात्रा का जवाब?:  इस पर संबित ने कहा, “अभी कांग्रेस प्रवक्ता ने दो शब्दों का प्रयोग किया। गब्बर सिंह टैक्स और नोटबंदी। इन दोनों की वजह से अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है। इन दोनों के बीच तो रेफरेंडम हो गया है। क्योंकि चुनाव 2019 में हुआ था। प्रचंड बहुमत के साथ हम आए थे। ये तो शुरुआत से ही जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स कर रहे हैं। जबकि 12 साल उसी के ऊपर बैठे थे।”

पात्रा ने आगे कहा, “नोटबंदी से इनका दुकान बंद हुआ है। स्वाभाविक है तभी से ये परेशान चले आ रहे हैं। रह-रहकर दिल धड़कता है इनका, जबकि जनता ने उसका समर्थन किया।” इसके बाद भाजपा प्रवक्ता ने कहा, “इन्होंने अभी कहा कि 1 प्रतिशत जनता खरबपति बन गई। ये तो राहुल जी का फेवरेट डायलॉग है कि वो पांच लोग हैं जो सारा कुछ करते हैं।”

‘उद्योगपतियों पर कांग्रेस से ही पूछें सवाल’: भाजपा प्रवक्ता ने उद्योगपतियों के समर्थन के कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए कहा, “न तो हमने टाटा को बनाया है, न बिड़ला को हमने बनाया है, न ही अंबानी को खड़ा किया। किसी को भी हमने नहीं खड़ा किया। ये जो 1 प्रतिशत लोग अमीर हैं देश में, वो पहले ही अमीर थे। क्यों थे, क्यों नहीं थे, वो आप कांग्रेस पार्टी से पूछें।”

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट