ताज़ा खबर
 

जब बाला साहब ठाकरे ने कहा था, जवाहर लाल नेहरू भी थे कम्युनल, बाबरी मस्जिद गिराने को कहा- गौरव

शिवसेना नेता से जब बाबरी मस्जिद के तोड़े जाने को लेकर सवाल किये गए थे तो उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है। इसमें कोई शर्म की बात नहीं है।

Bal Thackeray, Maharashtra, Shiv Senaबाल ठाकरे ने कभी न तो कोई चुनाव लड़ा था और न ही कोई राजनीतिक पद स्वीकार किया था ( सोर्स – एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने इंडिया टीवी के शो आप की अदालत में कहा था कि जवाहर लाल नेहरू भी कम्युनल थे। जब एंकर रजत शर्मा ने पूछा था कि आप पर आरोप लगते हैं कि आप सांप्रदायिक राजनीति करते हैं तो उन्होंने कहा कि कम्युनल कौन नहीं है? जवाहर लाल नेहरू भी कम्युनल थे मैंने कृष्ण मेनन की किताब में पढ़ी है।

उन्होंने कहा कि किताब में मेनन ने लिखा था, ‘एक बार मेनन ने पंडित नेहरू से कहा था कि आप उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, हर बात में मेरा यूपी, मेरा यूपी करते रहते हैं। लेकिन आप तो पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं। सिर्फ यूपी के प्रधानमंत्री नहीं हैं।’  तो जब यूपी की बात होती है तो जवाहर लाल नेहरू भी कम्युनल हो जाते हैं। यह सब एक अभिमान की बात होती है। अब भाषा के आधार पर प्रांत की रचना हो गयी है तो हम क्या कर सकते हैं?

‘बाबरी मस्जिद तोड़ने पर गर्व है’: शिवसेना नेता से जब बाबरी मस्जिद के तोड़े जाने को लेकर सवाल किये गए थे तो उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है। इसमें कोई शर्म की बात नहीं है। बाबरी मस्जिद के नीचे जो हमारा मंदिर था उसे हमने ऊपर लाया।

बाल ठाकरे ने कहा कि सच ये था कि मुसलमानों ने हमारी मंदिरों को तोड़ कर मस्जिद बना लिया था। अब हम आजाद हो चुके हैं तो हमारा कर्तव्य है कि हम उन जगहों पर हम मंदिर खड़े कर दें। हम चाहते हैं कि इस कार्य में मुसलमान भी हमारे साथ आ जाएं।

‘हिंदुत्व राष्ट्र में सबको जगह’: शिवसेना नेता से जब उनके हिंदुत्व राष्ट्र की संकल्पना को लेकर सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कि हिंदुत्व राष्ट्र में सबको रहने का हक है, लेकिन उन्हें ये मानना होगा कि सबसे पहले ये राष्ट्र हमारा है।

Next Stories
1 मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और शिव नदार, जानें दुनिया के अमीरों की लिस्ट में किस नंबर पर हैं ये भारतीय
2 पेट्रोल पंप से हटाए जाएं प्रधानमंत्री मोदी के पोस्टर, बंगाल के चुनाव अधिकारी ने कहा- आचार संहिता का उल्लंघन
3 नए संसद भवन से ‘गुपचुप’ अपने आवास पहुंच जाएंगे प्रधानमंत्री! उप राष्ट्रपति के आवास तक भी बनेगी सुरंग
ये पढ़ा क्या?
X