नितिन गडकरी ने सुनाया किस्सा, जब जैकी श्रॉफ ने फ्लाइट में मुलाकात कर की थी पुल बनाने की रिक्वेस्ट, बोले- राजनीति में विश्वसनीयता सबसे बड़ी ताकत

एक इंटरव्यू में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अभिनेता जैकी श्रॉफ खुद पुल बनाने की रिक्वेस्ट लेकर उनके पास आए थे। उन्होंने कहा कि राजनीति में विश्वसनीयता बड़ी चीज है।

nitin gadkari, jaiki shrof
जब नितिन गडकरी से जैकी श्रॉफ ने की पुल बनवाने की रिक्वेस्ट (फाइल फोटो पीटीआई)

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी अपने मंत्रालय के कामों में तेजी लाने के लिए जाने जाते हैं। उनके इसी कार्य शैली को लेकर अक्सर लोग उन्हें बाकी मंत्रियों से अलग और विश्वसनीयता की नजर देखते रहे हैं।

कुछ इसी तरह का किस्सा एक इंटरव्यू में भी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सुनाया है। जब उनके पास बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ खुद पुल बनाने की रिक्वेस्ट लेकर आ गए थे। न्यूज 18 इंडिया के एक कार्यक्रम में बात करते हुए गडकरी ने कहा कि राजनीति में विश्वसनीयता सबसे बड़ी चीज है। इसी के आधार पर पार्टी और नेतृत्व का मूल्यांकन होता है।

गडकरी ने कहा- “मैं मुम्बई में 18 साल रहा… अब तो मुम्बई जाता नहीं हूं। मैंने वर्ली-बांद्रा सी लिंक प्रोजेक्ट बनाया। मुम्बई-पूना एक्सप्रेस हाईवे बनाया। अब मैं उसको भूल गया हूं। पर जब भी मैं हवाई जहाज में जाता हूं, तो मुझे कोई ना कोई लोग मिलते हैं और बोलते हैं ये बनाओ, वो बनाओ। तो मैं बोलता हूं, मैं मुम्बई में नहीं हूं”।

उन्होंने आगे कहा कि जैकी श्रॉफ करके एक फिल्म एक्टर हैं उन्होंने भी एक बार ऐसी रिक्वेस्ट की थी। गडकरी ने कहा- मैं हवाई जहाज से आ रहा था। तो मेरे पास आ गए और मुझे कहने लगे देखो नितिन जी ये साउथ मुम्बई को वो मुम्बई-पूना हाईवे से जोड़ो डायरेक्ट। ये बीटी से डायरेक्ट उधर जा सकेंगे”।

सड़क मंत्री ने आगे कहा कि आज वो एक ब्रिज बन रहा है अभी। तब जैकी श्रॉफ की इस मांग पर केंद्रीय मंत्री ने कहा- जैकी जी, आपको पता नहीं होगा, आज कल मैं मुम्बई में नहीं हूं। हमारा राज्य भी नहीं है और मैं दिल्ली गया हूं। तो मैं कहां से बनाऊंगा”।

बकौल गडकरी इसके बाद जैकी श्रॉफ ने कहा- आपको क्या लगता है, मुझे मालूम नहीं है? मुझे सब मालूम है, पर मेरा एक ही विश्वास है कि जिस दिन आप बनाओगे तो ही बनेगा, इसलिए मैं आपको कह रहा हूं”। गडकरी ने आगे कहा कि ये जो लोगों का विश्वास होता है, यही राजनीति में सबसे बड़ी चीज है। उन्होंने कहा कि यही विश्वास महत्वपूर्ण है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट