ताज़ा खबर
 

केजरीवाल बोले- ओबामा ने सेलरी पूछी तो होगी दिक्‍कत, 8 से 10 लाख होनी चाहिए पीएम मोदी का वेतन

जनलोकपाल पर चर्चा के दौरान केजरीवाल ने कहा, 'एक लाख रुपये प्रति माह कैसे तर्कसंगत नहीं है? अगर प्रधानमंत्री का वेतन इससे कम है तो उनका वेतन बढ़ाया जाना चाहिए। हम सभी मांग करते हैं कि उनका वेतन बढ़ाया जाए।'

arvind kejriwal, narendra modi, sheila dikshit, rape, delhi rape, rape in delhi, kejriwal, modi, delhi, deli minor rape, minor raped, gangrape, Kejriwal latest news, Modi latest news, अरविंद केजरीवाल, नरेंद्र मोदी, शीला दीक्षित, दिल्ली रेप, दिल्लीअरविंद केजरीवाल।

दिल्ली के विधायकों की सेलरी में बढ़ोतरी को लेकर आलोचना का सामना कर रहे मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सेलरी बढ़ाने की वकालत की है। दिल्‍ली सरकार के फैसले का बचाव करते हुए केजरीवाल ने कहा कि सेलरी में बढ़ोतरी के बाद भी विधायक मीडिया प्रतिष्ठानों के संपादकों और टीवी एंकरों की कमाई की तुलना में बहुत पीछे हैं। उन्‍होंने कहा कि विधायकों बढ़ी हुई सेलरी टीवी एंकरों के वेतन का 120वां हिस्सा भी नहीं है।

जनलोकपाल पर चर्चा के दौरान दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल ने कहा, ‘एक लाख रुपये प्रति माह कैसे तर्कसंगत नहीं है? अगर प्रधानमंत्री का वेतन इससे कम है तो उनका वेतन बढ़ाया जाना चाहिए। हम सभी मांग करते हैं कि उनका वेतन बढ़ाया जाए।’

केजरीवाल ने तो यहां तक की दिया कि कल को ओबामा मिले तो क्या बोलेंगे? पीएम का सेलरी कम से कम 8-10 लाख होना चाहिए। उन्होंने कहा कि विधायकों को समुचित वेतन और अन्य सुविधाएं देना महत्वपूर्ण है, अगर वे अब भी भ्रष्टाचार में लिप्त रहते हैं तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की सैलरी अभी 1.60 लाख रुपये प्रतिमाह है। इसमें वेतन भत्ते अलग से मिलते हैं। दिल्ली विधानसभा में गुरुवार को विधायकों का वेतन बढ़ाए जाने का बिल पास किया गया था जिसके बाद वेतन भत्ते मिलाकर 2.35 लाख रुपये प्रति महीने हो गया। इसके तहत मूल वेतन 12 हजार रुपये से बढ़ाकर 50 हजार रुपये किया गया।

Read Also: 

जनलोकपाल बिल पास, पर AAP सरकार के विधायकों का भविष्य अधर में?

प्रशांत ने दी अरविंद केजरीवाल ”जनलोकपाल” पर बहस करने की चुनौती

दो लाख पार करेगी दिल्ली के विधायकों की पगार

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुजरात लोकल बॉडी इलेक्‍शन में बीजेपी के टिकट पर जीते रिकॉर्ड 200 मुस्लिम उम्‍मीदवार
2 India vs South Africa, 4th Test, Day 3, Delhi: कोहली और रहाणे की हाफ सेंचुरी, भारत को तीसरे दिन 403 रनों की बढ़त
3 पत्‍नी से जबरन शरीरिक संबंध बनाने को अपराध की श्रेणी में लाएगी मोदी सरकार
ये पढ़ा क्या?
X