ताज़ा खबर
 

बंगालः दक्षिण 24 परगना में विस्फोट, 6 BJP कार्यकर्ता जख्मी; TMC कार्यकर्ताओं पर बम फेंकने का आरोप

आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किसी शादी से लौटते समय ये कच्चे बम फेंके थे, जिसके बाद यह घटना हुई।

Bengal Elections, BJP Workers, BJP, Crude Bombघटना के बाद अस्पताल में भर्ती घायल BJP कार्यकर्ता।

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के रामपुर गांव में शुक्रवार देर रात विस्फोट हुआ। इस ब्लास्ट में BJP के छह कार्यकर्ता जख्मी हुए, जिन्हें हादसे के बाद आनन-फानन अस्पताल ले जाया गया। वहां फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा हैं।

उधर, कच्चे बम से जो यह विस्फोट हुआ है, उसके पीछे TMC का नाम आ रहा है। आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किसी शादी से लौटते समय ये कच्चे बम फेंके थे, जिसके बाद यह घटना हुई। यह घटना ऐसे वक्त पर हुई, जब कुछ घंटों पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 291 विस सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। दोपहर को टिकटों के बंटवारे में युवाओं, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और पिछड़े समुदायों पर जोर दिया गया है। तृणमूल के एक सहयोगी दल गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के बिमल गुरुंग गुट के तीन उम्मीदवार दार्जिलिंग की शेष तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

टीएमसी की ओर से इस बार अधिक युवाओं और महिला उम्मीदवारों पर जोर दिया गया है। इसके अलावा 23 से 24 मौजूदा विधायकों को इस बार चुनाव मैदान में नहीं उतारा गया है और सूची में लगभग 50 महिलाओं, 42 मुस्लिमों, 79 अनुसूचित जाति (एससी) और 17 अनुसूचित जनजाति (एसटी) उम्मीदवारों के नाम हैं। लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटने का दावा करते हुए बनर्जी ने इसे ‘‘सबसे आसान’’ चुनाव करार दिया।

ममता इस बार एक ही सीट (नंदीग्राम) से लड़ेंगी, जबकि भवानीपुर सीट से उनके सहयोगी ताल ठोकेंगे। उन्होंने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी चुनौती दी कि वे जितना चाहें केंद्रीय बल तैनात करें, लेकिन जीत तृणमूल कांग्रेस की ही होगी। टीएमसी उम्मीदवारों की सूची में फिल्मी हस्तियों और पूर्व खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। वैसे, टिकट नहीं मिलने पर तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेताओं ने नाराजगी जाहिर की।

उधर, पहले दो चरणों के लिए वाम, कांग्रेस व आईएसएफ के बीच सीटों का आवंटन संपन्न हुआ। शुक्रवार को बंगाल में वाम मोर्चा, कांग्रेस व इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) महागठबंधन ने शुक्रवार को उन निर्वाचन क्षेत्रों के नामों की घोषणा कर दी जिन पर तीनों दल पहले दो चरणों के चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेंगे।

वाम मोर्चा ने अपनी आवंटित सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी। हालांकि, कांग्रेस और आईएसएफ द्वारा अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा बाद में की जाएगी। उनके नेताओं ने यह जानकारी दी। वाम मोर्चा अध्यक्ष विमान बोस ने कहा कि कुछ सीटों को लेकर अभी महागठबंधन के घटकों के बीच सहमति नहीं बनी है। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 जालिम मर्द नहीं हो सकते रहम के हकदार- सीजेआई बोबडे ने तल्ख टिप्पणी करते हुए खारिज की अग्रिम जमानत की याचिका
2 आपातकाल को राहुल ने बताया था ‘गलती’, पर पूर्व कांग्रेस चीफ से पहले सोनिया, मनमोहन और प्रणब भी कर चुके हैं जिक्र; जानिए- क्या कहा था?
3 TMC की शिकायत पर चुनाव आयोग सख्त- वैक्सीन सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की तस्वीर हटाने के निर्देश
ये पढ़ा क्या?
X